राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया

राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया
Please click to share News

पैठाणी, पौड़ी गढ़वाल 10 अप्रैल। राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी, पौड़ी गढ़वाल में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्राचार्य प्रो. डी. एस. नेगी के मार्गदर्शन में सभी सम्मानित प्राध्यापको, शिक्षणेतर कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने शतप्रतिशत मतदान करने की शपथ ली।

प्राचार्य प्रो. डी. एस. नेगी ने कहा कि हम सब को इस मतदान पर्व में शतप्रतिशत मतदान हेतु बढ़ -चढ़कर अपना योगदान सुनिश्चित करना है। हमे अपना मताधिकार का प्रयोग करके देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाना होगा। हमारा वोट ही देश का भविष्य निर्धारित करेगा। प्राचार्य ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को कहा कि सभी अपने नजदीकी मतदान केंद्र में जागरूकता लाने में सहयोग करें तथा अपने गांव-मोहल्ले में अन्य मतदाताओं को भी प्रेरित करें।

महाविद्यालय में स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. प्रकाश फोंदणी ने महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों एवं उपस्थित बीएलओ को मतदान की शपथ दिलाई कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना आगामी लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बैठक में जनजागरूकता रैली, सक्षम एप, एवं वोटर हेल्पलाइन एप की विस्तृत जानकारी दी गईं।
इस मौके पर महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं आज के कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका निभा रहे डॉ. सुधीर कोठियाल, एवं डॉ. गौरव जोशी ने भी छात्र छात्राओं को शत-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए अपने-अपने विचार व्यक्त किए। बीएलओ रुचि ने पहली बार मतदान का प्रयोग कर रहे छात्र- छात्राओं को मतदान की सम्पूर्ण प्रक्रिया से अवगत कराया। बीएलओ रोशनी ने कहा कि जिन छात्रों का नाम लिस्ट में है और उनके पास वोटर कार्ड नहीं है तो वो अन्य पहिचान पत्रों जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, पासपोर्ट, पैनकार्ड, बिजली बिल, पानी बिल आदि का उपयोग करके अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करना है।
उक्त कार्यक्रम में शपथ लेने के साथ- साथ मेरा मत मेरा अधिकार विषय पर भाषण, पोस्टर और निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमे परिणाम स्वरूप भाषण में फर्स्ट ऋषभ भंडारी, सेकेंड शशांक शेखर भट्ट, एवं थर्ड संजय मुंडेपी तथा पोस्टर में फर्स्ट साक्षी नेगी, सेकेंड खुशबू एवं थर्ड नैना और निबंध में फर्स्ट खुशबू भट्ट, सेकेंड रिशिता एवं थर्ड निकिता ने स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी सतीश सिंह, आशीष कश्यप, राहुल रावत, अनूप बिष्ट, पल्लव नैथानी एवं एसकेपी कंपनी के प्रतिनिधि अशोक जोशी एवं समस्त छात्र-छात्राये उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories