कोरोना वारियर्स को सेना का सलाम: सम्मान में फ्लाई पास्ट

Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़

दिल्ली/नई टिहरी, 3 मई 2020। एक महीने से ज्यादा वक्त से कोरोना महामारी के दौरान लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, सफ़ाई कर्मियों समेत तमाम उन कोरोना वारियर्स के हौसले को बुलंद रखने के लिए आर्मी के हेलीकॉप्टरों ने देशभर में कोरोना वारियर्स के सम्मान में Flay Past कर पुष्प वर्षा की। कश्मीर से कन्याकुमारी तक कर्मवीर, कर्मयोद्धाओं को सम्मान दिया गया।

आज कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में तीनों सेनाओं की पहल पर अस्पतालों के बाहर आर्मी बैंड देशभक्ति की धुनें सुनाएगा। वहीं नौसेना और कोस्ट गार्ड के जहाजों पर शाम साढ़े सात बजे से आधी रात तक रोशनी की जाएगी।

उत्तराखंड में एम्स व  दून में बरसाए फूल

उत्तराखंड में भी एम्स ऋषिकेश एवम दून मेडिकल कॉलेज के ऊपर से सेना के जवानों ने कोरोना वारियर्स का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया। एम्स के ऊपर आर्मी के हेलीकॉप्टरों ने पुष्प वर्षा की। यह नजारा देखते ही बन रहा था। इस संबंध में एम्स के डॉक्टरों ने बताया कि पुष्प वर्षा करके आर्मी ने जो उनको सम्मान दिया उसको भुलाया नहीं जा सकता है। 

डल झील से हुई शुरुआत

कोरोना वारियर्स के सम्मान में आज सुबह आठ बजे श्रीनगर की डल झील से फ्लाई पास्ट की शुरुआत हुई। वायुसेना के विमानों ने डल झील के ऊपर फॉर्मेशन में फ्लाई किया। इस फ्लाई पास्ट में नौ फाइटर प्लेन और तीन ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट शामिल हैं।

दिल्ली में वॉर मेमोरियल पर फूल बरसाए

दिल्ली में रविवार सुबह 9 बजे वायुसेना के हेलिकॉप्टरों ने वॉर मेमोरियल पर फूल बरसाए। उधर, सुबह 10 से 10:30 बजे के बीच देशभर में कोरोना के अस्पतालों पर भी आर्मी, एयरफोर्स और नेवी के हेलिकॉप्टरों के जरिए फूल बरसाए जाएंगे। इनमें दिल्ली का एम्स, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, लोकनायक अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, गंगाराम अस्पताल, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, मैक्स साकेत, रोहिणी अस्पताल, अपाेलो इंद्रप्रस्थ और आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रैफरल शामिल है।

कोरोना वारियर्स के सम्मान में आगे आयी तीनों सेनाएं

यह पहला मौका है, जब तीनों सेनाएं वायरस का सामना कर रहे वॉरियर्स के सम्मान के लिए आगे आई हैं।

यह फ्लाई पास्ट उत्तर में श्रीनगर से दक्षिण में कोयंबटूर तक 2570 किमी और पूरब में गुवाहाटी से पश्चिम में अहमदाबाद तक 1966 किमी की हवाई दूरी तय करेगा।

वहीं रविवार शाम 7:30 से रात 11:59 बजे के बीच मुंबई के गेट ऑफ इंडिया के नजदीक तैनात नौसेना के पांच जहाजों पर रोशनी की जाएगी। नौसेना की पश्चिमी कमान के इन जहाजों पर ‘इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वॉरियर्स’ लिखे बैनर नजर आएंगे। 

कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में शामिल डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, सफाई से जुड़े लोगों और पुलिस कर्मियों को सलाम।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories