कोरोना अपडेट: शुक्रवार को भी एक युवक में कोरोना की पुष्टि, सँख्या हुई 81

कोरोना अपडेट: शुक्रवार को भी एक युवक में कोरोना की पुष्टि, सँख्या हुई 81
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 15 मई 2020

देहरादून/नई टिहरी: शुक्रवार को एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है, इससे पूर्व युवक की माँ भी पॉजिटिव पाई गई थी। अब शुक्रवार दिन तक प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 81 हो गयी है। दरअसल एक सप्ताह में अन्य राज्यों से उत्तराखंड आए प्रवासियों में से 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 81 पहुंच गई है, 28 एक्टिव केस हैं। अब तक एक महिला की मौत भी हो चुकी है। गुरुवार को देहरादून में दो मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

बता दें कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमित महिला के बेटे में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक कुछ दिन पहले अपनी मां के साथ गरुग्राम से देहरादून पहुंचा था। इससे पहले गुरुवार को दस साल की एक बच्ची समेत छह और कोरोना पॉजिटिव मिले थे। देहरादून और ऊधमसिंहनगर जिले में सामने आए ये सभी प्रवासी हैं। 

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि गुरुवार को 366 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 360 की रिपोर्ट नेगेटिव और छह केस पॉजिटिव हैं। इनमें मसूरी निवासी 36 वर्षीय महिला बच्चों के साथ रिश्तेदारी में दिल्ली गई हुई थी। मसूरी में बूचड़खाना मोहल्ला सील कर दिया गया है। शहर में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद लोग दहशत में हैं।

इसी तरह खटीक मोहल्ला सीमेंट रोड निवासी 45 वर्षीय मीट विक्रेता 20 मार्च को किसी कार्य से दिल्ली गया था। लॉकडाउन होने के चलते वह वहीं रिश्तेदारी में रुक गए। 12 मई को वह टैक्सी से देहरादून पहुंचे थे। 

वहीं सुंदरवाला निवासी 36 वर्षीय युवक जो कि मुंबई में नौकरी करता है। वह भी 12 तारीख को ही देहरादून पहुंचा था। उसी दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशारोड़ी चेक पोस्ट पर तीनों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। तीनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर गुरुवार को मसूरी निवासी महिला, बच्चों सहित परिवार के तीन सदस्य, डीएल रोड निवासी मीट विक्रेता और उनकी पत्नी व दो बच्चों और सुंदरवाला, रायपुर निवासी युवक और उनके माता-पिता को राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ऊधमसिंहनगर जिले में भी तीन नए मामले सामने आए हैं। इनमें रुद्रपुर खेड़ा निवासी सात लोग किराए पर इनोवा लेकर 12 मई को दिल्ली से चले। कार चालक ने इन्हें रामपुर में छोड़ दिया। यहां से ये लोग पैदल ही स्वार पहुंचे और फिर पिकअप वाहन से रामपुर-रुद्रपुर सीमा पहुंचे। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की मदद से इन्हें जवाहर लाल नेहरु अस्पताल में आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया था। इन सात लोगों में दस साल की एक बच्ची में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि अन्य की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।


Please click to share News

admin

Related News Stories