मुनिकीरेती के होटल/आश्रमों में बने क्वारेन्टीन सेंटरों में पीआरडी जवानों की तैनाती

मुनिकीरेती के होटल/आश्रमों में बने क्वारेन्टीन सेंटरों में पीआरडी जवानों की तैनाती
Please click to share News

डीएम ने कहा 8 हज़ार पीआरडी स्वयं सेवको को प्रशिक्षण देकर करें तैयार 

गढ़ निनाद न्यूज़ * 26 मई 2020

नई टिहरी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने मुनिकीरेती क्षेत्र में प्रवासियों को कॉरेन्टीन किये जाने के लिए अधिग्रहण किए गए होटल एवं धर्मशालाओ में आवश्यक सेवाओ के लिए 50 वर्ष से कम उम्र के 110 पीआरडी स्वयं सेवकों तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वयं सेवकों को सैनिटाइजेशन व क्वारेन्टीन सेंटर पर उनके दायित्वों के संबंध में स्वयं प्रशिक्षण दिया। 

उन्होंने स्वयं सेवकों से कहा की आपको किसी भी वस्तु को छूने की आवश्यकता नही है। आप इस कार्य को नो-टच पालिसी को ध्यान में रखते हुए सम्पन करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया की स्वयं सेवक यदि प्रशिक्षण में बताई गई बातो का शत-प्रतिशत अनुपालन करते है, तो उनके संक्रमित होने की संभावना न के बराबर होगी। 

जिलाधिकारी ने युवा कल्याण अधिकारी को 30 स्वयं सेवको की एक टीम बनाने के निर्देश दिए है, जो केवल सैनिटाइजेशन का कार्य देखेंगे। इसके अलावा जैसे-जैसे प्रवासियो की संख्या बढ़ती है, और होटल/धर्मशालाओं में प्रवासियों को क्वारंटाइन हेतु भेज जाता है। उसी के अनुरूप स्वयं सेवको की तैनाती/डेप्यूट किये जायेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: [insert page=’corona-increases-in-uttarakhand-number-349′ display=’title|link’]

जिलाधिकारी ने कहा की डिटीडीओ के अनुसार जनपद में लगभग 450 होटल/धर्मशालाए है, जिनमें लगभग 6000 कमरे/कक्ष की उपलब्धता है। मुनिकीरेती व तपोवन क्षेत्र में कुल 192  होटल/धर्मशालाओं की उपलब्धता है। जिसमें लगभग 2680 कक्ष उपलब्ध है। 

जिलाधिकारी ने डीओ पीआरडी को जनपद के सभी होटल/धर्मशालाओं को कॉरेन्टीन सेंटर बनाये जाने के दृष्टिगत लगभग 8 हज़ार पीआरडी स्वयं सेवको को प्रशिक्षण देकर तैयार करने को कहा है।इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉओ योगेंद्र सिंह रावत,  मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र, जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी मुकेश डिमरी,  एडिशनल एसपी उत्तम सिंह नेगी, सीओ नरेंद्रनगर प्रमोद कुमार शाह, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव, ईओ नगर पालिका मुनिकीरेती बद्री प्रसाद भट्ट, थानाध्यक्ष मुनिकीरेती आर के सकलानी के  अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें: [insert page=’to-solve-problems-arising-from-kovid-19-and-increase-sampling-priority-mangesh’ display=’title|link’]

[insert page=’there-is-no-tolerance-in-security-arrangements-of-personnel-posted-in-institutional-correntine-comprehensible’ display=’title|link’]


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories