डीएम चमोली ने प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के दिए निर्देश

डीएम चमोली ने प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़*11 जून 2020

चमोली: मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत विभिन्न उद्यमों, व्यवसायों की स्थापना के लिए कार्ययोजना तैयार करने के उदेश्य से डीएम स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में जिला स्वरोजगार प्रोत्साहन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक क्लेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिसमें सभी रेखीय विभागों को बाहरी प्रदेशों से लौटे लगभग 4814 प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने अधिक पैदावार वाली फसलों, पशुपालन, बागवानी, सब्जी उत्पादन, होटल व्यवसाय, रिवर राफ्टिंग एवं अन्य साहसिक गतिविधियों के लिए बेहतर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। स्वरोजगार स्थापित करने के इच्छुक प्रवासी जिला उद्योग केन्द्र के दूरभाष नंबर 01372-252126 तथा जिला आपदा कन्ट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 9068187120 पर भी संपर्क कर सकते है। 

महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र डा0 एमएस सजवाण ने कहा कि उद्यमशील युवा प्रवासियों को स्वयं के व्यवसाय स्थापना हेतु बैंकों के माध्यम से सुविधा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना संचालित की गई है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत व निर्माणक क्षेत्र के उद्यम के लिए परियोजना की अधिकतम लागत 25 लाख रुपये तथा सेवा व व्यवसाय क्षेत्र के लिए अधिकतम लागत 10 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जनपद में 125 का लक्ष्य दिया गया है। अब तक जनपद के 300 से अधिक प्रवासियों ने  https:// msy.uk.gov.in पोटर्ल पर अपना रजिस्ट्रेशन किया है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, पीडी प्रकाश रावत, एलडीएम पीएस राणा सहित कृषि, उद्यान, पशुपालन, मत्स्य, समाज कल्याण आदि सभी रेखीय विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories