कृषि मंत्री ने कोरोना एवं मानसून के दौरान आपदा से निपटने की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

कृषि मंत्री ने कोरोना एवं मानसून के दौरान आपदा से निपटने की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक
Please click to share News

जनपद के प्रवेश द्वारों पर स्थापित चेक पोस्टों पर न हो लापरवाही

गढ़ निनाद न्यूज़* 28 जुलाई 2020

नई टिहरी: प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में कोरोना एवं मानसून के दौरान आपदा से निपटने की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक संपन्न हुई। कृषि मंत्री ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में राजस्व, पुलिस, स्वस्थता सहित तमाम अधिकारियी व कर्मचारियों ने पूरी निष्ठा से कार्य किया है। 

उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के प्रवेश द्वारों पर स्थापित चेक पोस्टों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि केवल एक ही व्यक्ति  कम्युनिटी लेवल पर इस वायरस के प्रसार का कारण बन सकता है। इसलिए ऐसे संवेदनशील समय में सावधानी एवं सुरक्षा महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में ग्राम पंचायतों ने भी सकारात्मक भूमिका निभाई है जिस कारण कोरोना के प्रसार को रोकने में मदद मिल पाई है।

श्री उनियाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक, जीवन रक्षक दवाएं आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करें। कहा कि ढालवाला क्षेत्र में डेंगू से बचाव हेतु साफ-सफाई एवं फागिंग के भी निर्देश दिए हैं। वही मानसून के सीजन में पेयजल, मोटर मार्ग, विद्युत आदि व्यवस्था बाधित ना हो इसलिए इस हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।   

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि आपदा से जान-माल की क्षति होती है तो तत्काल क्षति का आंकलन करते हुए प्रभावितों को प्राथमिकता के आधार पर राहत पहुँचाई जाए। उन्होंने सड़क निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों को स्पष्ट निर्देश दिए कि आपदा के दौरान चिन्हित संवेदनशील स्थानों पर जेसीबी ऑपरेटर क्रेन इत्यादि की समुचित व्यवस्था की जाए ताकि अवरुद्ध मोटर मार्गो को समय रहते आवागमन के लिए सुचारू किए जा सके।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से कोरोना की तैयारियों व अद्यतन स्थिति के साथ ही मानसून सत्र के दौरान संभावित आपदा से निपटने की तैयारियो की जानकारी भी बैठक में दी।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक धन सिंह नेगी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग एमपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुमन आर्य, डीडीओ आनंद सिंह भाकुनी के अलावा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories