कनक धनै की गिरफ्तारी के विरोध में उत्तराखंड जनएकता पार्टी ने फूंका सरकार का पुतला

कनक धनै की गिरफ्तारी के विरोध में उत्तराखंड जनएकता पार्टी ने फूंका सरकार का पुतला
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 29 जनवरी 2021।

नई टिहरी। पिछले14 दिनों से ऋषिकेश व आसपास के क्षेत्रों में पनप रहे भ्रष्टाचार की शिकायतों को लेकर 14 सूत्रीय मांगों को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के बाबजूद सरकार अथवा क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल से कोई जबाब नहीं मिलने पर उजपा नेता कनक धनै कार्यकर्ताओं के साथ जब विधानसभाध्यक्ष व ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल के कैम्प कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इस घटना के बाद आज जिला मुख्यालय टिहरी समेत चंबा, जाखणी धार ,नकोट में कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक प्रेमचंद अग्रवाल का पुतला दहन किया गया। 

उजपा ने आरोप लगाया कि जब कनक कार्यकर्ताओं समेत विधायक प्रेमचंद अग्रवाल से 14 सवालों के जवाब मांगने को उनके कैंप कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे तो पुलिस ने कनक धने को समर्थको संग गिरफ्तार कर लिया। बाद में सभी कार्यकर्ताओ को तो पुलिस ने छोड़ दिया लेकिन कनक धनै और एक अन्य कार्यकर्ता को पुलिस ने अग्रवाल की शह पर जेल भेज दिया।

उजपा जिलाध्यक्ष संजय मैठाणी , गोविन्द बिष्ट, प्रताप गुसाईं, श्रीमती रागनी भट्ट ने सरकार के इस तानाशाहीपूर्ण रवैया पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा की यह लोकतान्त्रिक देश है और हर नागरिक को सरकार से सवाल पूछने का अधिकार है। सरकार जनता के सवालों से भाग नहीं सकती है। 

उजपा नेताओं ने कहा यदि कनक धनै और उसके दूसरे साथी को जल्द रिहा नहीं किया जाता है तो सरकार के विरुद्ध उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजय मैठाणी, गोविन्द बिष्ट, बलबीर नेगी, रागिनी भट्ट, प्रताप गुसाईं, भूपेंद्र रावत, फारूक शेख, अमित रतूड़ी, परमजीत राणा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंदी नेगी, सकुंतला नेगी, संजय रावत, आशीष राणा, करम सिंह तोपवाल, दिनेश पंवार, असद अली, बिजय ड्योडी, बलबीर नेगी, सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories