आपदा पीड़ितों के दुख पर नमक छिड़कने का काम कर रही है सरकार-राकेश राणा

आपदा पीड़ितों के दुख पर नमक छिड़कने का काम कर रही है सरकार-राकेश राणा
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार*15फरवरी 2021।

नई टिहरी। जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा आज भाजपा सरकार चमोली जिले के आपदा पीड़ितों के दुख पर मरहम लगाने की जगह नमक छिड़कने का काम कर रही है। भाजपा को आज टेहरी लेक फ़ेस्टिवल के बहाने करोड़ों रुपए ठिकाने लगाने की होड़ मची हुई है। काश ये पैसा ओर समय आज आपदा पीड़ितों के काम आता तो कुछ पीड़ितों का दुख कम होता ।

 उन्होंने कहा हम भी चाहते हैं हमारी संस्कृति को जीवित रखने के लिए थौले-मेले होने चाहिए, थौले-मेलों का उद्देश्य पौराणिक संस्कृति को जिंदा रखने के लिए जरूरी है वहीं रोजगार के साधन उपलब्ध कराना भी होना चाहिए। लेकिन जब प्रदेश में इतनी बड़ी आपदा आयी हो, सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की कार्यवाही गतिमान हो मेला स्थल के सामने  रोलकोट गांव में मातम पसरा हुआ है। नरेंद्र नगर  में एक नौजवान का शव घर लाया गया हो ऐसे में टिहरी झील महोत्सव जैसे बड़े आयोजन कराना अनुचित ओर दुर्भाग्यपूर्ण है ।

उन्होंने कहा कि इसको कुछ समय के लिए टाला जा सकता था, लेकिन सरकार और सरकार में बैठे यहां के जन प्रतिनिधि केवल अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं, ओर करोड़ो रूपये को ठिकाने लगाना चाहते हैं।कांग्रेस पार्टी इस तरह के आयोजनों का पुरजोर विरोध करती है।

उन्होंने कहा इतने बड़े आयोजन में एक भी स्थानीय बेरोजगार नौजवान को रोजगार नही मिल रहा है यहां भी बड़े नामी गिरामी लोगो को ही ठेके दिए गए हैं।

कांग्रेस शासन में जो योजनाएं कोटी कॉलोनी में आरंभ हुई थी वह आगे नही बढ़ी हैं। इस सरकार के राज में ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार पनप रहा है। ठेकेदारी प्रथा खूब फल-फूल रही है।

राणा ने कहा कि डोबरा चांठी पुल कांग्रेस की देन है। जब मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन करने आए तो उन्होंने यहां की बदहाल सड़कों को खुद देखा लेकिन सड़कों के चौड़ीकरण ओर डामरीकरण को लेकर एक शब्द भी नहीं कहा पैसा देना तो दूर।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories