रैणी में राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाए सरकार-आकाश कृशाली

रैणी में राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाए सरकार-आकाश कृशाली
Please click to share News

युवा कांग्रेस के राहत शिविर को हटाने पर जताई नाराज़गी

गढ़ निनाद समाचार*14 फरवरी 2021

नई टिहरी।  कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी सदस्य एवम एकता मंच संयोजक आकाश कृशाली ने रैणी आपदा में मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की। उन्होंने सरकार द्वारा रैणी क्षेत्र में किये जा रहे आपदा राहत व बचाव कार्यों को नाकाफ़ी बताते हुए कार्य में तेजी लाने की मांग की।

श्री कृशाली रैणी से लौटने के बाद यहां एक स्थानीय होटल में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि आपदा ग्रस्त रैणी तपोवन क्षेत्र में सरकार द्वारा चलाये जा रहे राहत व बचाव कार्य संतोषजनक नहीं हैं। इसके उलट युवा कांग्रेस द्वारा लगाए गए राहत शिविर को ही प्रशासन ने हटाने के आदेश दे दिए जो दुर्भाग्यपूर्ण है। कृशाली ने बताया कि क्षेत्र में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, पुलिस आदि के जो वारियर्स राहत एवम बचाव कार्य में लगे हैं उनके खाने पीने रहने तक की समुचित व्यवस्था नही की गई है। युवा कांग्रेस द्वारा जो राहत शिविर लगाया गया था उससे लोगों को काफी सुविधा उपलब्ध हो रही थी मगर सरकार के दबाव में जिला प्रशासन ने उसे भी हटाने का आदेश दे दिया जिससे लोगों में रोष है। और तो और आपदा प्रभावितों के परिजनों को भी सरकार पूछ नहीं रही है कि वे कहां रह रहे हैं, क्या खा रहे हैं। मरने वालों की भी सही स्थिति का आंकड़ा उनके पास नहीं है। 

उन्होंने कहा कि एक ओर राहत बचाव कार्य शिथिलता से चल रहे हैं वहीं आपदा में मृत या फंसे लोगों के परिजनों कई दिनों से दर-दर भटकते देखे गए।  कहा कि रैणी में सरकार को जिस तेजी से राहत कार्यों को अंजाम देना चाहिए था उतनी तेजी से काम नहीं हो रहा है। यहां तक कि एक पुरानी ड्रिल मशीन से काम किया जा रहा था जो बार बार खराब हो रही थी। सुरंग के अंदर अभी भी काफी लोगों के फंसे होने का अंदेशा है और सरकार इस कार्य में तेजी नहीं ला पाई है। ऐसे में लोगों के आक्रोश को देखते हुए अब जाकर नई मशीन शायद आ गयी है।कांग्रेस नेता ने सरकार और प्रशासन से राहत व बचाव कार्यों में तेजी लाने की मांग की है।

इस मौके पर सुनील जुयाल, अनिल उनियाल, जयेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories