विज्ञान के क्षेत्र में कैरियर विषय पर ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन

विज्ञान के क्षेत्र में कैरियर विषय पर ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 24 फरवरी 2021

नई टिहरी। शहीद श्रीमती हंसा धनाई राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा (धारमंडल) टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य प्रो० विनोद प्रकाश अग्रवाल की उपस्थिति मे विज्ञान के क्षेत्र में कैरियर विषय पर आज एक ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया गया। 

इस मौके पर प्रो० अग्रवाल द्वारा छात्र-छात्राओं को जीवन के लक्ष्यों को हासिल करने संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। कैरियर काउंसलिंग संयोजक डॉ० अजय कुमार ने अपने व्याख्यान में विभिन्न प्रकार की छात्रवृत्ति योजनाओं पर प्रकाश डाला। डॉ० राकेश रतूड़ी ने अपने व्याख्यान में आधुनिक समय में रसायन विज्ञान की उपयोगिता एवं रोज़गार के अवसर पर विस्तृत से जानकारी दी। वहीं जंतु विज्ञान के क्षेत्र में कैरियर संबंधी जानकारियां डॉ० बबीता बट़वाण द्वारा प्रदान की गई। 

संगोष्ठी का संचालन करते हुए वनस्पति विज्ञान के डॉ० भरत गिरी गोसाई द्वारा छात्र-छात्राओं को व्यक्तित्व निर्माण एवं कैरियर निर्माण संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया गया। 

इस संगोष्ठी में बी०एस-सी० प्रथम तथा द्वितीय वर्ष के समस्त छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन माध्यम से प्रतिभाग किया। संगोष्ठी मे छात्र-छात्राओं द्वारा पूछे गई कैरियर संबंधी प्रश्नों का उचित समाधान भी किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories