पौड़ी डीएम ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण, खामियों को दूर करने के दिए निर्देश

पौड़ी डीएम ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण, खामियों को दूर करने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 12 फरवरी 2021।

पौड़ी। जनपद गढ़वाल के नवनियुक्त जिलाधिकारी श्री विजय कुमार जोगदंडे ने  जिला कलेक्टेªट परिसर में स्थापित कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर, कार्यालयों में उपस्थित पटल सहायकों से संपादित किए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को कार्यालयों में सफाई व्यवस्था एवं मौजूद सामग्री की रख रखाव व्यवस्थित रूप से करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने अधिकारियों को फाइलिंग के दौरान नोट शीट अनिवार्य रूप से बनाने, कार्यालयों में कार्यारत पटल एवं पटल सहायकों के नाम की पट्टिका लगाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने रिकार्ड रूम निरीक्षण के दौरान पाई गई खामियों को दूर करने के निर्देश भी दिए।

उन्होने अभिलेखागार में संचित की जाने वाली सभी पत्रावलियों को नियमानुसार संचित की अवधि का अनिवार्य रूप से उल्लेख करने तथा फाईलों को बस्ते में गोश्वारे में अंकित क्रमानुसार रखने को भी कहा।

साथ ही अभिलेखागार में संचित पत्रावलियों का वीडिंग नियमावली के तहत वीडिंग/विनिष्टिकरण करने के दिशा निर्देश दिये। उन्होंने जिला पुस्तकालय, रिकार्ड रूम, निर्वाचन कार्यालय, आपदा प्रबंधन कार्यालय, भू अभिलेख कार्यालय आदि का औचक निरीक्षण किया।

इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी डॉ एस के बरनवाल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आनंद रतूड़ी, आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपेश काला, सहायक निर्वाचन अधिकारी विजय तिवारी, एएलआरओ,  वैयक्तिक सहायक दीपक नेगी सहित संबंधित कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories