टिहरी पुलिस ने जनता से सीधे सशक्त संवाद के लिए “हैलो टिहरी” मोबाइल नंबर 9193022666 किया जारी

टिहरी पुलिस ने जनता से सीधे सशक्त संवाद के लिए “हैलो टिहरी” मोबाइल नंबर 9193022666 किया जारी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 24 फरवरी 2021

नई टिहरी। जिले में अपराधों पर नकेल कसने और जनता के साथ सशक्त संवाद स्थापित करने के लिए एसएसपी श्रीमती तृप्ति भट्ट ने आमजन के लिए  “हैलो  टिहरी” मैसेंजर प्लेटफ़ॉर्म के तहत मोबाईल नम्बर 9193022666 जारी किया है। जिस पर सभी प्रकार के अपराधों, शिकायतों की सूचनाएं दी जा सकती हैं।

श्रीमती तृप्ति भट्ट ने कहा कि जनपद टिहरी पुलिस द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रों में जन संवाद कर पुलिस व्यवस्था में जन सहयोग बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वर्तमान समय में जन संवाद हेतु विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए टिहरी पुलिस द्वारा मोबाइल नंबर 9193022666 जारी किया है। इस नम्बर पर व्हाट्सएप, टेलीग्राम सिग्नल आदि मैसेजिंग एप संचालित किए जा रहे हैं जिस पर प्राप्त शिकायतों, सूचनाओं की हर समय मॉनिटरिंग की जाएगी। 

एसएसपी ने बताया कि इस मैसेजिंग सुविधा से जहां विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से संबंधित सूचनाओं से पुलिस को अवगत कराया जा सकता है। वहीं पुलिस , यातायात, नशे की तस्करी, अवैध शराब की बिक्री, महिलाओं/ बच्चियों के साथ होने वाली घटनाओं की सूचना दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि हैलो टिहरी पर प्राप्त सूचनाओं को तत्काल सम्बंधित थाना प्रभारियों के संज्ञान में लाकर कार्यवाही की जाएगी। प्राप्त सूचना के लिए आवेदक को एक टोकन नम्बर दिया जाएगा जिससे उनके द्वारा संबंधित प्रकरण में अग्रेतर जानकारी प्राप्त हो सके। 

एसएसपी ने कहा कि सूचना भेजने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी। मैसेजिंग नम्बर के माध्यम से पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा, नशाखोरी, साइबर क्राइम, महिला अपराधों के विरुद्ध व्यापक जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि Hello Tehri आगामी समय में आमजन के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories