महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ

महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 15 मार्च 2021
नैखरी (टिहरी गढ़वाल)

राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती पुष्पा उनियाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पिंकी देवी लिंगवाल जिला पंचायत (सदस्य) भल्ले गांव, विशिष्ट अतिथि सरिता भट्ट (वार्ड सदस्य नैखरी) के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ० प्रताप सिंह बिष्ट ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए छात्रों को राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्ता बताई और साथ ही उन्होंने शिविर के सात दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए प्रत्येक दिन बौद्धिक सत्र के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती पिंकी देवी लिंगवाल जी ने इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार को शिविर के आयोजन पर बधाई देते हुए छात्रों को संबोधित किया और एनएसएस की मूल विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने छात्रों को सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। 

15 March 2021: Inauguration of 7 Days NSS Camp in Govt Degree College Chandarbadani (Naikhri) Tehri Garhwal. pic.twitter.com/NQYjZrNiEN

— Garh Ninad (@GarhNinad) March 16, 2021

इसी अवसर पर कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि सुश्री सरिता भट्ट जी ने छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें इस सात दिवसीय कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती पुष्पा उनियाल जी ने एन एस एस के मूल विचारधारा ‘मैं नहीं तुम’ को अपने जीवन में उतारने के लिए छात्रों को प्रेरित किया ।साथ ही उन्होंने छात्रों को अनुशासन प्रिय रहने ,अपने नैतिक कर्तव्यों को समझने और सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए शिविर को सफ़ल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

महाविद्यालय में इतिहास विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ सुषमा चमोली जी ने छात्रों को संबोधित किया और शिविर में सामुदायिकता , सहयोग और एक जुट होकर टीम वर्क की भावना को अपने व्यक्तित्व में उतारने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर श्री आशुतोष कुमार जी ने छात्रों को एन एस एस शिविर में अनुशासन प्रिय बने रहने तथा अपनी भागी दारी से कार्यक्रम शिविर को सफल बनाने हेतु मार्गदर्शन किया।

कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया तथा बी ए प्रथम वर्ष की दो छात्राओं सोनिका और साक्षी ने कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम की सह संयोजक सुश्री अनुपा फोनिया, श्री शाकिर शाह , डॉ ऋचा गहलोत, डॉ विनोद कुमार रावत, डॉ देवेन्द्र रावत, श्री नरेश लाल , डॉ आश्तोष जंगवान ,सुश्री सौम्या कबटियाल तथा महाविद्यालय कार्यालय की वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्री केदारनाथ भट्ट जी तथा अनुसेवक श्री चैन सिंह बिष्ट जी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories