जिला,ब्लाक कांग्रेस कमेटियों ने महंगाई व बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किया उपवास

जिला,ब्लाक कांग्रेस कमेटियों ने महंगाई व बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किया उपवास
Please click to share News

नई टिहरी, 30 मई 2021। गढ़ निनाद समाचार। रविवार को जिले में बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था और बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढवाल एवं विभिन्न विकासखंड में ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के नेतृत्व में सांकेतिक उपवास का कार्यक्रम रखा गया।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आज पूरे  जनपद में स्वास्थ्य ब्यावस्थाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं।कोविड़ 19  बीमारी ने स्वास्थ्य महकमे और सरकारी तंत्र की पोल खोल के रख दी है। जितने भी लोग कोविड की वजह से मरे  उसके लिए सरकार और सरकारी तंत्र पूरी तरह जिम्मेदार है। मरीजों को सही समय पर अस्पताल, दवाइयां , ऑक्सीजन, सही समय पर न मिलने की वजह से लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

 जिला अस्पताल मात्र रेफर सेंटर बनकर रह गया है । विभिन्न विकास खंडों के स्वास्थ्य केंद्रों , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ,सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में न कहीं डॉक्टर हैं, ना ही कहीं नर्सिंग स्टाफ है और ना ही अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, दवाइयां उपलब्ध हैं,जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों के आम जन में हताशा और निराशा का माहौल बना हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय गुनसोला और मुशर्रफ अली ने कहा कि आज महंगाई चरम पर है,दैनिक खाद्यान्न वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं,गरीबों का जीना मुश्किल हो गया है । लेकिन राज्य सरकार हाथी की मदमस्त चाल में चल रही है ।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव कुलदीप सिंह पंवार और चंबा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल ने कहा कि सरकार का गांव की ओर कोई ध्यान नहीं है।आशा कार्यकत्रियों से दवाई बंटवाने का काम करा रहे हैं जो कि न्यायोचित नहीं है जबकि जनपद में लगभग तीन हजार डिग्री डिप्लोमा वाले फार्मासिस्ट , ए एन एम,जी एन एम डिग्री धारक खाली बैठे हैं।राज्य सरकार को इस समय इनका उपयोग करना चाहिए ।

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल और रजाखेत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मानसिंह रौतेला ने कहा कि सरकार को पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की भांति बेरोजगार नौजवानों को रोजगार भता देना चाहिए। टिहरी जनपद में आज लगभग  पैंसठ हज़ार नौजवान विभिन्न असंगठित  क्षेत्रों से बेरोजगार होकर खाली बैठा हुआ है।

राज्य सरकार ने अगर जनपद मे स्वास्थ्य सुविधाओं  को बेहतर बनाने  और महंगाई पर लगाम नहीं लगाई तो कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में और बड़े स्तर पर  आंदोलन करेगी।

उपवास  कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय गुणसोला, प्रदेश सचिव मुशर्रफ अली, कुलदीप सिंह पवार, राजेंद्र प्रसाद डोभाल,मान सिंह रौतेला ,देवेंद्र   नौड़ियाल, मदन सिंह रावत ,दीपक  चमोली ,आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories