श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने लिया अहम फैसला: कोविड में परीक्षा से वंचित छात्र होंगे प्रोन्नत

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने लिया अहम फैसला: कोविड में परीक्षा से वंचित छात्र होंगे प्रोन्नत
Please click to share News

नई टिहरी, गढ़ निनाद ब्यूरो। वर्तमान समय में कोविड-19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों का संज्ञान लेते हुए श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के वर्ष 2020 की अंकसुधार परीक्षाएं एवं कोविड-19 के कारण परीक्षा से वंचित रह गए छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं संस्थान स्तर पर असाइनमेंट के आधार पर सम्पन्न कराई जायेंगी और छात्रों को प्रोन्नत किया जायेगा। 

छात्रहितों को सर्वोपरि रखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा आज मंगलवार को विद्या परिषद की बैठक आयोजित की गई। बैठक में छात्रहितों से सम्बन्धित अनेक बिन्दुओं पर चर्चा के उपरान्त उक्त निर्णय लिया गया। विश्वविद्यालय द्वारा इस सम्बन्ध में संस्थानों/ महाविद्यालयों हेतु कार्यालयादेश जारी कर परीक्षाएं शीघ्रातिशीघ्र असाइनमेंट के आधार पर सम्पन्न कराये जाने के निर्देश दिये जा रहे हैं। 

वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत छात्र हित में अग्रिम कक्षाओं/सम सेमेस्टर कक्षाओं में अध्ययन/अध्यापन कार्य प्रारम्भ किये जाने का भी निर्णय शैक्षिक परिषद द्वारा किया गया है। 

विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ0 पी0पी0 ध्यानी ने कहा कि विश्वविद्यालय हमेशा छात्रहितों के प्रति प्रतिबद्ध है तथा छात्रहितों में विश्वविद्यालय ने बहुत से निर्णय विद्या परिषद की बैठक में लिये हैं। विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र को सुव्यवस्थित करने के अथक प्रयास किये जा रहे हैं। 

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक व कुलसचिव प्रो0 एम0एस0 रावत ने बताया कि कुलपति डा0 पी0पी0 ध्यानी की अध्यक्षता में विद्या परिषद की अहम बैठक संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि जल्द ही परिस्थितियां सामान्य होने पर आगामी परीक्षाओं की रूपरेखा भी तय की जायेगी। फिलहाल अग्रिम कक्षाओं में ऑनलाइन कक्षाएं प्रारम्भ करने के निर्देश समस्त सम्बद्ध महाविद्यालयों को दे दिये गये हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories