बुधू

बुधू
Please click to share News

कांग्रेस के ‘हरदा

कांग्रेस ने बिना कहे अपनी ओर से उत्तराखण्ड का भावी मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है हरीश रावत । हरदा कांग्रेस की बेरोजगारी और गरीबी हटा पाएंगे या नहीं यह तो समय बताएगा। 

बुद्धू इतना जानता है कि भाजपा के लिए यह खुशखबरी दुख भरी है। खुशखबरी इसलिए कि उसके भीतर जो कांग्रेसी घर वापसी के फिराक में थे उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं । 

दुख भरी इसलिए कि हरदा अब फील्ड में हैं वह अपनी सेना सजाएंगे कब किस की झोपड़ी में दस्तक दे दें इस आशंका से बुधू सटक लिया। उक्रांद के महासम्मेलन में उक्रांद में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें नेता टाइप लोग भाजपा और कांग्रेस को खूब खाब मनोरंजक गालियां देते हैं। फिर जोकरों वाली कसम खाते हैं कि ‘हम नहीं सुधरेंगे’ नो टेंशन भाजपा और कांग्रेस जी।

लेकिन, डर तब भी है कि हरदा कब बुधू की कुटिया का दरवाजा खटखटा लें जो भी हो उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव रोचक होने वाले हैं। हरदा के मुकाबले भाजपा में कोई चेहरा नहीं है। लेकिन मोदी है तो मुमकिन है। योगी आदित्यनाथ तो लुभाएंगे ही । हरदा की कर्मभूमि से भाजपा ने जो पुष्कर विमान ऐन चुनाव समरांगण में उतारा है, कांग्रेस की किशोर मनोकांक्षाओं से तो उससे पार पाना संभव नहीं था। हरदा खुद कांग्रेस को एकजुट कर पाएंगे, आशंका अधिक है। फिर भी हरदा!


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories