एलोपैथिक चिकित्सालय नकोट में प्रसूति, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

Please click to share News

डीपी उनियाल

नई टिहरी। जिला मुख्यालय बौराड़ी से करीब 25-30 किमी दूर विकास खण्ड चम्बा की पट्टी मखलोगी के अंतर्गत राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय नकोट दर्जनों गांवों से जुड़े होने के बाबजूद यहां पर ग्रामीण जनता के लिये प्रसूति, एक्सरे एवं अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा उपलब्ध नहीं है। 

जिससे ग्रामीणों को इलाज करवाने के लिये जिला अस्पताल बौराड़ी, ऋषिकेश या देहरादून जाना पड़ता है इससे समय और धन का अनावश्यक नुकसान तो होता ही है साथ ही समय पर इलाज नहीं मिलने पर मरीज की जान खतरे में पड़ जाती है। ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों ने सरकार से तत्काल अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे आदि सुविधाऐं मुहैया कराने की मांग की है।

ग्रामीणों की ओर से जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि यदि ग्रामीण जनता की समस्या का समाधान एक माह के अन्दर नहीं हुआ तो आगामी 18 सितंबर 2021 से ग्रामीणों को अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिये बाध्य होना पड़ेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देने वालों में विजय प्रकाश, राजेंद्र सिंह, कुलबीर, दौलत सिंह, कल्याण सिंह, गोपाल, रविंद्र सिंह , अमर देव, कृष्ण किशोर, सतीश बिजल्वाण, दिनेश रमोला, दिनेश रावत, साहिल मखलोगा आदि शामिल हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories