डीएम हिमांशु खुराना ने की मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा

डीएम हिमांशु खुराना ने की मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा
Please click to share News

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शहरी विकास, सिंचाई, वन, उद्यान, पेयजल, उच्च शिक्षा, खेल, आपदा एवं कार्यक्रम विभाग के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए सीएम घोषणाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

इन विभागों के अंतर्गत मुख्यमंत्री की 60 घोषणाओं में से 42 कार्यों की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद 18 कार्य पूर्ण कर लिए गए है और 24 कार्य प्रगति पर है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के विकास एवं जनता की सुविधा के लिए जो भी घोषणाएं मुख्यमंत्री द्वारा की गई है उनको प्राथमिकता पर रखते हुए पूर्ण करना सुनिश्चित करें। सीएम घोषणा के तहत जो प्रस्ताव शासन स्तर पर लंबित है उनके प्रभावी अनुश्रवण के लिए उच्चाधिकारियों एवं शासन के विभागीय अधिकारियों से निरतंर संपर्क करें। 

जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत जिन कार्यो की वित्तीय स्वीकृति विभागों को मिल चुकी है उन कार्यो को प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। 

इस दौरान विभागों के अंतर्गत सीएम घोषणाओं की प्रगति को लेकर विस्तृत समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी, डीएफओ बद्रीनाथ आशुतोष सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories