खुशखबरीः पहलवान रवि कुमार के सिल्वर मेडल के साथ ही, भारत को मिला पांचवा मेडल

खुशखबरीः पहलवान रवि कुमार के सिल्वर मेडल के साथ ही, भारत को मिला पांचवा  मेडल
Please click to share News

नई दिल्ली।  कुश्ती में भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने फाइनल मुकाबले में सिल्वर मेडल जीत लिया है। रवि को कुश्ती के 57 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में दो बार के वर्ल्ड चैंपियन रूस के जावुर युगुऐव से हारने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इस मुकाबले में जावूर ने भारतीय  पहलवान  रवि कुमार दहिया को 4-7 से हराया। रवि ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वह जावुर को मात नहीं दे पाए। रवि कुमार ने रूस के पहलवान को कड़ी टक्कर दी लेकिन फाइनल में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें रजत पदक पर ही सन्तोष करना पड़ा।

इससे पहले भारत की महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू 49 किलो भारवर्ग में रजत पदक पर अपना कब्जा जमाया था। ओलंपिक 2020 में यह भारत का पहला पदक था।

बृहस्पतिवार को टोक्यो में पहलवान रवि ने भारत के लिए पांचवां मेडल जीता । उसके साथ ही भारत ने अब तक दो रजत और तीन कांस्य अपने नाम कर दिए हैं। 

बता दें कि लंदन ओलंपिक में सुशील कुमार रजत पदक जीत चुके हैं। सुशील कुमार ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज, और 2012 लंदन ओलंपिक में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। लंदन ओलंपिक में योगेश्वर दत्त ने भी कांस्य पदक जीता था। वहीं साक्षी मलिक रियो ओलंपिक 2016 में कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories