सोशल मीडिया प्लेटर्फाम पर मंडाण नृत्य सम्बन्धी वायरल वीडियो का खंडन

Please click to share News

नई टिहरी।  आजकल विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटर्फाम पर मंडाण नृत्य सम्बन्धी एक वीडियो प्रचारित है। जिस पर कतिपय व्यक्तियों द्वारा ग्राम भरपूर, प्रताप नगर टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में रुड़की से आये कुछ लोगों द्वारा पहाड़ों में पीर बाबा के नाम पर संस्कृति से खिलवाड़ करने सम्बन्धी उल्लेख किये जा रहे हैं। 

टिहरी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री हिमांशु कलूड़ा नामक स्थानीय व्यक्ति द्वारा उक्त वीडियो को लगभग 06 माह पूर्व अपने *यूट्यूब* चैनल पर प्रसारित किया था। हिमांशु कलूड़ा द्वारा वीडियो से सम्बन्धित तथ्यों की वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए खण्डन वीडियो भी जारी किया गया है। 

हिमांशु ने खंडन वीडियो में कहा कि ” उसने 6 महीने पहले अपने गांव भरपूर, प्रताप नगर का मंडाण का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था । उसमें जो लोग नाच रहे हैं वे सभी गढ़वाली हैं और गांव के ही हैं। कोई भी मुस्लिम नहीं हैं। न ही रुड़की हरिद्वार के हैं। कहा कि गढ़वाल में मंडाण के दौरान कई देवी-देवता अवतरित हो जाते हैं उनसे पीर बाबा भी हैं। इसका मतलब यह कतई नहीं है कि जिस पर पीर बाबा अवतरित हुए वह मुस्लिम है।”

पुलिस ने आमजन से अनुरोध किया है कि विभिन्न सोशल मीडिया सूचनाओं की वास्तविकता जानने का बाद ही उन्हे अग्रेतर प्रसारित करें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories