TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का केंद्र सरकार पर हमला कहा कि ‘कानून बना रहे हो या पापड़ी-चाट’ पढ़िए पूरी खबर

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का केंद्र सरकार पर हमला कहा कि ‘कानून बना रहे हो या पापड़ी-चाट’ पढ़िए पूरी खबर
Please click to share News

नई दिल्ली। आखिर टीएमसी सांसद ने ऐसी कौन सी बात कह दी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भड़क गए। दरअसल सोमवार 2 अगस्त को टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सरकार की संसद में बिल पारित कराने की जल्दबाजी पर बयान ट्वीट करते हुए कहा था कि “बीते 10 दिनों में मोदी-शाह ने काफी तेजी दिखाई और हर बिल के लिए सात मिनट का औसत समय लगाते हुए 12 विधेयक पारित कर दिए. कानून बना रहे हैं या पापड़ी-चाट!”

सरकार पर तंज कसते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने जल्दी विधेयक पारित कराने को सरकार का ‘मास्टरस्ट्रोक’ बताते हुए कहा कि  किस- किस विधेयक को संसद में पास कराने के लिए सरकार ने कितने मिनटों का समय लिया। इस बयान पर पीएम मोदी ने तो नाराजगी जताई ही, साथ ही बीजेपी के अन्य नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया। 

डेरेक ओ ब्रायन के इस बयान पर अब पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि पीएम मोदी ने डेरेक ओ ब्रायन के बयान को उन लोगों का अपमान बताया है, जो सांसदों को चुनकर संसद भेजते हैं।

पार्टी संसदीय दल की बैठक में मौजूद केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा- “दोनों सदनों में विपक्ष की हरकतें संसद का अपमान कर रही हैं। जिस व्यक्ति ने पेपर छीनकर फाड़े, उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है। बिल पास कराने को लेकर एक सीनियर सांसद द्वारा की गई टिप्पणी भी अपमानित करने वाली है। ”

दरअसल पेगासस जासूसी कांड के चलते विपक्ष हमलावर है।विपक्षी दलों के बीच जारी तनातनी की वजह से संसद का मॉनसून सत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। संसद के दोनों सदनों में कामकाज लगभग ना के बराबर रहा। लोकसभा की कार्यवाही केवल 14% रही है। तो वहीं राज्यसभा की 22 प्रतिशत। लोकसभा में केवल एक घंटे से भी कम समय में 5 विधेयक पारित किए गए। जबकि राज्यसभा में तीन ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories