युवाओं के बीच गरजे ‘किशोर’ कहा आप देश का भविष्य हैं

युवाओं के बीच गरजे ‘किशोर’ कहा आप देश का भविष्य हैं
Please click to share News

टिहरी विधानसभा की ग्रामीण क्षेत्रों की क्रिकेट टीमों को बांटी खेल किट

नई टिहरी। कांग्रेस के युवा सम्मेलन में ‘किशोर’  ने जहां युवाओं को उनकी ताकत का अहसास दिलाया वहीं उनमें जोश भर गए  उन्होंने कहा आप देश का भविष्य हैं। आपके कंधों पर देश की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आप अपनी ताकत को परखो। युवा हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका में है। चाहे वह राजनीति का हो या खेल का।

यह बात कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वनाधिकार आंदोलन के प्रणेता किशोर उपाध्याय ने टिहरी के मिलन केंद्र हाल में वनाधिकार आंदोलन के तत्वावधान में आयोजित युवा सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। 

किशोर उपाध्याय मीडिया से मुखातिब होते हुए

उपाध्याय ने कहा कि युवाओं में संभावनाओं की कोई कमी नहीं है केवल उन्हें सही दिशा देने की जरूरत होती है। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हमने टिहरी प्रीमियर लीग की स्थापना की है जिसके माध्यम से हम युवा खिलाड़ियों को तलाशने का काम करने जा रहे हैं। ग्राम पंचायत, ब्लॉक एवं जिला स्तर पर क्रिकेट टीम का चयन होगा। जो टीम जिला स्तर तक आएगी उन खिलाड़ियों को हम किसी अच्छी अकादमी में भेजने का प्रयास करेंगे। कहा की विजेता टीम को  पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

उपाध्याय ने कहा कि टिहरी बांध के लिए वहां के लोगों ने अपना सब कुछ डूबो दिया, अब बिजली भी पैदा हो रही है, रॉयल्टी मिल रही है तो यहां के बाशिन्दों के बिजली पानी सीवर के बिल माफ क्यों नहीं होने चाहिए। हमसे बिल क्यों लिए जा रहे हैं। कहा सरकार बिजली पानी के बिल माफ कर। कहा कि उत्तराखंड की खनिज, संपदा, जल, जंगल और जमीन पर राज्य के लोगों का अधिकार है हमें हमारे हक हकूकों से वंचित किया जा रहा है। वनों पर हमारे पुश्तैनी हक-हकूक बहाल किए जाने चाहिए। 

किशोर ने कहा उत्तराखण्ड की सभी जातियों को ओबीसी में शामिल कर 27 फीसदी के आरक्षण के दायरे में लाया जाए अन्यथा हम इस लड़ाई को भी लड़ेंगे, लोगों के बीच जाएंगे।

सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि आउटरीच कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि किसान पिछले नौ महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं, हमारी मांग है कि बिना चर्चा के लागू किए गए ये तीनों काले कानून तत्काल वापस लिए जाने चाहिए। इसको लेकर कल सोमवार को भारत बंद का आवाहन किया गया है। उन्होंने बंद को सगल बनाने की अपील की।

धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी आयूड भ्रष्टाचार मुख्य चुनावी मुद्दा रहेगा। कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को जनता का जबरदस्त सहयोग मिल रहा है। यात्रा को श्राद्ध पक्ष में रोका गया है जो जल्द ही आरंभ होगी।

युवा सम्मेलन में शांति प्रसाद भट्ट, पकोरव राज्य मंत्री प्रवीण भंडारी, ब्लाक प्रमुख प्रताप नगर प्रदीप रमोला, चंबा पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला, महिला जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, जिला अध्यक्ष राकेश राणा, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, कुलदीप पंवार, पूर्व ब्लॉक प्रमुख भिलंगना विजय गुनसोला, आनन्द सिंह बेलवाल, खुशी लाल, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट, मोहित उनियाल, राजेश्वर बडोनी, नवीन सेमवाल समेत बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories