शहीद सम्मान यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

शहीद सम्मान यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
Please click to share News

घनसाली से लोकेंद्र जोशी की रिपोर्ट।

शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद में शहीद सम्मान यात्रा का शुभारम्भ आज 15 नवम्बर को विकासखण्ड भिलंगना के घनसाली से किया गया । विकासखण्ड भिलंगना के ग्राम ठेला, तितराणा, जाख, अखोड़ी, लाटा व चमियाला के पांच शहीदों के घर आंगन से मिट्टी एकत्रीकरण हेतु टीमें घनसाली से रवाना की गयी।

घनसाली में शहीद सम्मान यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

यात्रा को विधायक शक्ति लाल शाह और ब्लॉक प्रमुख भिलंगना श्रीमती बसुमती घणाता, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल जी.एस.चंद ने संयुक्त रूप विभिन्न जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों और छात्र छात्राओं की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस मौके पर विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि उत्तराखंडी समाज देश सेवा के लिए ओतप्रोत है और यहाँ के नौजवान सेना में भर्ती होकर देश सेवा के प्रति जज्बा रखते हुए देश की आन बान और शान के लिए मर मिटने के लिए हर क्षण तैयार  रहते हैं। 

ब्लॉक प्रमुख भिलंगना श्रीमती बसुमती घणाता ने कहा कि सरकार ने  शहीद  के सम्मान में यात्रा निकाल कर बहुत अच्छा और प्रशंसनीय कार्य किया है। श्रीमती घणाता ने आगे कहा कि यहां का आम जन मानस देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों और उनके परिवारों का हमेशा ऋणी रह कर उनके प्रति कृतघ्नता  व्यक्त करता है। 

सम्मान यात्रा आज ठेला, तितराणा, जाख, अखोड़ी, लाटा व चमियाला के पांच शहीदों के घर आंगन से मिट्टी एकत्रित करेगी। 16 नवंबर को बणगाँव से घनसाली होते हुए असेना, मगरों होते हुए कोटि गाँव पहुंचेगी। वहीं 18 नवंबर को शहीद सैनिक परिवारों के सदस्यों का सम्मान ब्लॉक मुख्यालय घनसाली पर किया जाएगा। 

इस बात की जानकारी शहीद यात्रा के नेतृत्व कर रहे, सैनिक कल्याण प्रतिनिधि कैप्टन सेवानिवृत्त श्री रघुवीर सिंह भंडारी तथा अध्यक्ष पूर्व सैनिक संगठन चंद्र मोहन नौटियाल ने दी। जिसकी पुष्टि आधिकारिक तौर पर उपजिलाधिकारी कार्यालय घनसाली के तौर पर केशव गैरोला ने दी। 

शहीदों के सम्मान में विकासखंड मुख्यालय घनसाली में खण्ड विकास अधिकारी सतीश चंद्र बडोनी, खण्ड शिक्षा अधिकारी भुवनेश्वर जदली, तहसीलदार घनसाली- महेशा शाह, खण्ड शिक्षा अधिकारी, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष आनंद बिष्ट, विक्रम असवाल,पत्रकार तेजराम सेमवाल, रामकुमार कठैत, कर्मचारी नेता, केशव गैरोला, धर्मेंद्र रावत, अनिल रतूड़ी, आँचल रतूड़ी,सहित विद्या मंदिर घनसाली के छात्र-छात्राएं अपने घोष/ वाद्य यंत्रों सहित उपस्थित रहे और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा देहरादून में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है जिसका निर्माण प्रदेश के सैनिक शहीदों के घर-आंगन की मिट्टी से किया जायेगा


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories