डीपीसी चुनाव में खिला ‘कमल’

डीपीसी चुनाव में खिला ‘कमल’
Please click to share News

नई टिहरी।  जिला योजना समिति के चुनाव में 21 में से 20 सीटें भाजपा की झोली में गई हैं। जिला पंचायत की एक सीट पर अमेंद्र बिष्ट ने विजय प्राप्त की है जो भाजपा के नहीं हैं। बाकी सभी 20 सदस्य भाजपा से जुड़े हैं।  जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने सभी निर्वाचित सदस्यों को प्रमाणपत्र दिए।

बृहस्पतिवार को जिला योजना समिति के सामान्य निर्वाचन के लिए मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ शाम तक सभी परिणाम घोषित किए गए।

जिला नियोजना समिति (डीपीसी) के चुनाव में जिला पंचायत की 18 सीटों पर निर्विरोध चुनाव संपन्न हुए। जिनमें 17 भाजपा से और 1 कांग्रेस से हैं। वहीं जिले की 10 नगर निकायों की तीन डीपीसी सीटों पर भी भाजपा ने जीत हासिल की। 

दिलचस्प बात यह है कि नगर निकाय की इन तीन सीटों में से एक  पर विजय कठैत जो चौथी बार नगर पालिका टिहरी में सभासद हैं और इससे पहले भी डीपीसी मेम्बर रहे हैं ने भी जीत हासिल की है।

जिला पंचायत सभागार में हुए डीपीसी चुनाव में  10 नगर निकायों की तीन डीपीसी सीटों पर मतदान हुआ, जबकि जिला पंचायत की ओर से सभी 18 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन कर प्रशासन को सूची सौंपी गई।

डीपीसी के चुनाव में जिला पंचायत सदस्य रीता देवी, प्रमिला उनियाल, रजनीश, सनबीर बेलवाल, कविता, अमेंद्र बिष्ट, विमला खणका, सतेंद्र धनोला, विनोद बिष्ट, बलवंत रावत, नीलम बिष्ट, रघुवीर सजवाण, कार्तिकानंद, अमित सिंह, पिंकी देवी, नरेंद्र सिंह, दयाल सिंह निर्विरोध डीपीसी सदस्य बने हैं। इनमें केवल अमेंद्र बिष्ट भाजपा से नहीं  हैं। 

वहीं नई टिहरी-नरेंद्रनगर नगर पालिका से भाजपा के सभासद विजय कठैत , चंबा, कीर्ति नगर, लंबगांव, चमियाला, घनसाली और गजा वार्ड से भाजपा सभासद रघुवीर रावत, देवप्रयाग और मुनिकीरेती पालिका वार्ड से भाजपा के वीरेंद्र चौहान निर्वाचित घोषित किए गए। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories