राशन कार्डों धारकों में ओहपोह की स्थिति स्पष्ट करे सरकार: शान्ति प्रसाद भट्ट, प्रवक्ता कांग्रेस

राशन कार्डों धारकों में ओहपोह की स्थिति स्पष्ट करे सरकार: शान्ति प्रसाद भट्ट, प्रवक्ता कांग्रेस
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शान्ति प्रसाद भट्ट, वरिष्ट अधिवक्ता आनन्द सिंह बेलवाल, श्रीमती दर्शनी रावत,मुशरफअलि ,कुलदीप पवार, देवेंद्र नौडियाल, नवीन सेमवाल, आदि कांग्रेस जनों ने राशन कार्डो पर सरकार को आड़े हाथ लिया है।ज्ञात हो कि विगत दिनों केन्द्र एव राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत देय मुफ्त राशन कार्ड धारकों जिनमें अंतोदय, बी पी एल कार्डधारक
(सफेद, पीला, गुलाबी) है, उन्हे पात्र एवम अपात्र की श्रेणियों में बांटा गया है, और ए पी एल कार्ड धारकों के लिए भी इनकम की सीमा तय की गई है।
भाजपा की केन्द्र और राज्य की सरकारों ने गरीब जनता का वोट मुफ्त राशन के नाम पर तो ले लिया किंतु अब उन्हे मुफ्त राशन नहीं देना चाहती है, और उनके साथ धोखा कर रही है, तभी नए नए नियम लाकर उन्हें मुफ्त राशन के कोटे से बाहर रखना चाहती है, इसीलिए इतने कठोर नियम पात्रता के लिए लाए जा रहे है।
जिन्होंने मुफ्त राशन के धोखे में भाजपा को वोट देकर विजय बनाया वे अब अपने को ठगा महसूस कर रहे है।
इससे स्पष्ट हो गया कि भाजपा का चुनाव से पहले और चुनाव के बाद का चाल, चरित्र, और चेहरा अलग अलग होता है, राशन कार्ड के नाम पर अब जनता का उत्पीड़न शुरु हो चुका है, जनता दिग्भ्रमित है, मंत्री एवम अधिकारियों के बीच इस संदर्भ में कोई तालमेल नहीं है, राशन डीलरो की स्थिति और भी बत्तर हो गई है, वे किंकर्तव्यमूड की स्थिति में है।
सरकार को सुस्पष्ट रूप से नीति लानी चाहिए, ताकि जनता और राशन डीलर दिगभ्रमित न हो ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories