यहां ट्रेकिंग से लौट रहे IIT प्रोफेसर की मौत

यहां ट्रेकिंग से लौट रहे IIT प्रोफेसर की मौत
Please click to share News

 उत्तरकाशी। शुक्रवार को हरकीदून घाटी में ट्रेकिंग से वापस लौट रहे आईआईटी कानपुर के एक प्रोफेसर की मौत हो गई। उनके साथ आईआईटी कानपुर के दो छात्र भी ट्रेकिंग को आए थे।

सूचना के बाद राजस्व पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई और शव को नीचे लाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार आईआईटी कानपुर में विद्युत विभाग के इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर के पद पर तैनात प्रोफेसर जे. जॉनसन व्हाइटफोर्ड उम्र 52 वर्ष निवासी सीओएस जीवर थिनम, 457, टाइप 4, 24 वी स्ट्रीट, कानपुर उत्तर प्रदेश अपने दो विद्यार्थियों अमित तिवारी व जसप्रीत सिंह और गाइड संजय के साथ के कानपुर से हरकीदून ट्रेकिंग के लिए पहुंचे।

वहां से टीम सांकरी पहुंची, उसके बाद 8 मई को हिमालयन द ग्रेट एंड कंपनी के चार अन्य सदस्यों के साथ सांकरी से हरकीदून के लिए निकले। लौटते वक्त शुक्रवार सुबह करीब 8:30 बजे पर ट्रेकिंग के दौरान प्रो. जे जॉनसन की अचानक तबियत खराब हुई और बेहोश होकर जमीन पर गिरे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ में मौजूद अन्य पर्यटकों ने इसकी सूचना आईआईटी कानपुर को दी। जिसके बाद आईआईटी कानपुर के सुरक्षा अधिकारी आशुतोष कुमार ने जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला को सूचना दी और रेस्क्यू करने के लिए प्रशासन की मदद मांगी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories