देवप्रयाग, भिलंगना व जौनपुर में इन तारीख़ों में लगेंगे दिव्यांग शिविर

देवप्रयाग, भिलंगना व जौनपुर में इन तारीख़ों में लगेंगे दिव्यांग शिविर
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में जनपद टिहरी गढ़वाल में समाज कल्याण विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दिव्यांगजनों के सभी प्रकार के दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनाये जाने हेतु जनपद क्षेत्रान्तर्गत विकासखण्ड जौनपुर, देवप्रयाग व भिलंगना के दूरस्थ स्थानों/क्षेत्रों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी टिहरी गढ़वाल किशन सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 25 जून, 2022 को विकासखण्ड जौनपुर के अन्तर्गत रा.इ.का. नैनबाग , दिनांक 01 जुलाई, 2022 को विकासखण्ड देवप्रयाग के अन्तर्गत रा.इ.का.हिण्डोलाखाल तथा 07 जुलाई, 2022 को विकासखण्ड भिलंगना के अन्तर्गत विकासखण्ड मुख्यालय घनसाली में प्रातः 11 बजे से शिविरों का आयोजन किया जायेगा। 

शिविरों में दिव्यांग व्यक्तियों के दिव्यांग प्रमाण-पत्र एवं कृत्रिम अंग वितरण की कार्यवाही की जायेगी। शिविर में अन्य विशेषज्ञों के साथ ही मानसिक रोग विशेषज्ञ (विशेष रैफल, राज्य संशोधन केन्द्र की टीम) एवं ई.एन.टी. रोग विशेषज्ञ भी उपस्थित होंगे, जिनके द्वारा मानसिक दिव्यांग प्रमाण पत्र भी तैयार किये जायेंगे।
चौहान ने संबंधित विकासखण्डों/क्षेत्रों में निवासरत ऐसे दिव्यांगजन जिनके दिव्यांग प्रमाण पत्र (मुख्यतः मानसिक रूप से दिव्यांगजन) अभी तक नहीं बन पाये हैं, को शिविर में उपस्थित होते हुए शिविर का लाभ लेने को कहा।

उन्होंने सम्बन्धित सहायक समाज कल्याण अधिकारी टिहरी गढ़वाल को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत जनप्रतिनिधियों एवं दिव्यांगों से व्यक्तिगत सम्पर्क करते हुए शिविर के सम्बन्ध में जानकारी देने के साथ ही दिव्यांगो को शिविर में आने-जाने की व्यवस्था करने को कहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories