उतराखंड मिनिष्ट्रियल संघ की अध्यक्ष राजस्व परिषद से हुई सकारात्मक वार्ता-गैरोला

उतराखंड मिनिष्ट्रियल संघ की अध्यक्ष राजस्व परिषद से हुई सकारात्मक वार्ता-गैरोला
Please click to share News

शीघ्र प्रसाशनिक स्तर पर पद्दोन्नति हेतु 10 नवम्बर तक डी.पी.सी. संभव

घनसाली/देहरादून 3 नवम्बर 2022। अपर मुख्य सचिव व माननीय अध्यक्षा, राजस्व परिषद श्रीमती राधा रतूड़ी के साथ देहरादून में दिनांक-2-11-2022 को उतराखंड कलक्ट्रेट मिनिष्ट्रियल संघ की वार्ता हुई, जो सकारात्मक रही। यह बात संघ के प्रांतीय अध्यक्ष केशव गैरोला ने देहरादून से बैठक समाप्त होने पर कही।

उत्तराखंड कलक्ट्रे मिनिस्ट्रियल संघ के प्रांतीय अध्यक्ष केशव गैरोला के नेतृत्व में संघ के प्रांतीय कार्य कारिणी का प्रतिनिधि मण्डल,ने उत्तराखंड शासन के अध्यक्ष राजस्व परिषद एवं अपर सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी से की। अध्यक्ष राजस्व परिषद के द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं पर विंदुवार निदान करने शीघ्र के निर्देश आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद को देते हुए इसी माह10 नवम्बर तक डी .पी.सी .करने के निर्देश दिए। जिससे संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने खुशी जाहिर करते हुए माननीय अध्यक्ष का आभार ब्यक्त किया।
गैरोला ने कहा कि प्रसाशनिक अधिकारियों के प्रमोशन किए जाने के संबंध में पूर्व में डी पी सी टाली गयी थी वह शीघ्र की जा कर कर्मचारियों के अधिकारी बनने के रास्ते खुल जाएंगे।
प्रांतीय अध्यक्ष कहा कि विभागीय ढांचे के पुनर्गठन के संबंध में राजस्व,वित्त एवं कार्मिक विभाग के साथ, संघठन के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक कराए जाने, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों को राजपत्रित अधिकारी की गरिमा के अनुकूल कार्य आवंटन आदेश निर्गत किए के जाने के साथ-साथ मिनिस्ट्रियल कार्मिकों की नायब तहसीलदार के पदों पर 10% पदोन्नति प्रकरण पर भी विस्तृत चर्चा की गई की गई।
इसके पश्चात प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा राजस्व एवं कार्मिक की अनुभाग में लंबित पुनर्गठन के मामले में संबंधित अनुभाग अधिकारी से मिले। तथा उनसे विभागीय ढांचे के पुनर्गठन के संबंध में विचार विमर्श किया गया।
अध्यक्ष केशव बोले कि, संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी ने श्री दीपक जोशी, प्रांतीय अध्यक्ष, उत्तराखंड जनरल एंप्लाइज एसोसिएशन /अध्यक्ष, सचिवालय संघ से भी शिष्टाचार भेंट की। उन्हे संघठन की ओर से सहयोग प्रदान किए जाने का विश्वास दिया गया। ततपश्चात् प्रांतीय कार्यकारिणी के बैंक खाते को भी क्रियाशील करवा दीया गया है।
प्रतिनिधि मण्डल में प्रांतीय अध्यक्ष अध्यक्ष श्री केशव गैरोला जी, प्रांतीय महामंत्री श्री नवल किशोर शर्मा जी, कोषाध्यक्ष श्री सोराज सैनी जी, श्री डी.सी.एस बिष्ट, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष एवं श्री चंद्रेश्वर नारायण थपलियाल कार्यालय सचिव,आदि उपस्थित रहे।
प्रतिनिधि मण्डल द्वारा वार्ता से माननीय अध्यक्ष राजस्व परिषद् व अपर सचिव उत्तराखंड श्रीमती राधा रतूड़ी से उनके कार्यालय में शिष्टाचार भेंट कर उन्हे पुष्प गुच्छ भेंट किया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories