विधायक किशोर उपाध्याय ने कैरियर काउसंलिंग एवं पुस्तकालय का उद्वघाटन किया

विधायक किशोर उपाध्याय ने कैरियर काउसंलिंग एवं पुस्तकालय का उद्वघाटन किया
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 जून, 2023। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने सोमवार को ग्राम पंचायत गुल्डी विकास खण्ड चम्बा में कैरियर काउसंलिंग एवं पुस्तकालय का उद्वघाटन किया।

इस बात की जानकारी देते हुए जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव ने बताया कि विकासखण्ड चम्बा की ग्राम पंचायत गुल्डी के पंचायतघर में एक पुस्तकालय का उद्वघाटन 19 जून 2023 को टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने किया। उद्वघाटन के शुभअवसर पर मा. विधायक ने उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुये कहा कि कैरियर काउसंलिंग एवं इस पुस्तकालय में उत्तराखण्ड ही नही अपितु सम्पूर्ण भारत की किसी भी परीक्षा सम्बन्धी तैयारियां हेतु पुस्तकें हैं जिससे क्षेत्र के युवा पीढी के साथ-साथ आने वाली पीढ़ी को भी इसका लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पुस्तकालय से यहां के बच्चों को विभिन्न प्रकार की जानकारी मिलने के साथ ही ज्ञानवर्धक तथा सभी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए समय-समय पर नई पुस्तकें भी रखी जायेंगीं। जिला सेवायोजन विभाग के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण महिला द्वारा पुस्तकालय का नाम शहीद सरदार बहादुर नत्थू सिंह के नाम पर रखने की मांग की गई जिस पर ग्राम वासियों द्वारा सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास किया । जिस पर मा. विधायक द्वारा हस्ताक्षर भी किये गये।
कार्यक्रम में क्षेत्र पंचायत सदस्य कोट दर्मियान सिंह सजवाण एवं गुल्डी राजवीर सिंह, प्रधान गुल्डी परमजीत सिंह सजवाण, पूर्व प्रधान सोहनवीर सिंह सजवाण, सुशाील बहुगुणा, सन्दीप रावत, जसपाल, महिपाल सजवाण, देवकी सजवाण, रूकमा सजवाण, अमर सजवाण, मनवर सिंह सजवाण व देव सिंह सजवाण सहित क्षेत्र के लोग उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories