पेनेशिया अस्पताल ने अपना पांचवा स्थापना दिवस मनाया

पेनेशिया अस्पताल ने अपना पांचवा स्थापना दिवस मनाया
Please click to share News

दूर दराज एवं पहाड़ के सुदूर क्षेत्रों में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना हमारा कर्तव्य- रणवीर सिंह चौहान

देहरादून- 25 सितंबर 2023- पेनेशिया अस्पताल देहरादून ने अपना पांचवा स्थापना दिवस मनाया। कार्यक्रम का आयोजन धर्मपुर स्थित एक होटल में आयोजित की गई। इस कार्यक्रम का शुभारंभ पेनेशिया अस्पताल के एमडी रणवीर सिंह चौहान ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। स्थापना दिवस के इस शुभ अवसर पर अस्पताल के सभी कर्मचारी एवं डॉक्टर को उनके श्रेष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पेनेशिया अस्पताल के एमडी रणवीर सिंह चौहान ने कहा कि पेनेशिया अस्पताल शुरू करने का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य व्यवस्था को मुहैया करने का था। जब हमने इस अस्पताल की नींव रखी थी तब भी उस समय लोगों को इलाज करने में अत्यधिक खर्च करने पड़ते थे परंतु हम अपने दूर दराज के पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों को इलाज कर उनके खर्च को कम कर दिया एवं कम खर्चे में सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना हमने शुरू किया। हमारे अस्पताल द्वारा हर महीने एक हेल्थ कैंप का आयोजन सुदूर क्षेत्रों में किया जाता है एवं वहां के लोगों को मुफ्त में दवाई वितरण एवं मुफ्त जांच की सुविधा दी जाती है साथ ही साथ उन लोगों को परामर्श के लिए डॉक्टर की टीम एवं नर्सों को भेजा जाता है।

आज के समय में भी हमारे पहाड़ी क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं के डिलीवरी के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परंतु हमारे अस्पताल ने इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर अपने हेल्थ कैंपों के द्वारा महिलाओं को जागरुक कर उन्हें समय-समय पर जांच करना एवं अपने अस्पताल तक सुरक्षित रूप से पहुंचने के लिए नियमित परामर्श की व्यवस्था भी दी जाती है। इस व्यवस्था के अंतर्गत गर्भवती महिला के परिवारों को कम से कम खर्चे में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा दी जाती है।

आर्थिक रूप से कमजोर एवं गरीब महिलाओं के सम्मान में पेनेशिया अस्पताल द्वारा किलकारी कार्ड का भी आयोजन किया गया है जिसमें गर्भावस्था से जुड़ी इलाज में छूट प्रदान किया जाता है। वही कम आए वाले लोगों के लिए आयुष्मान गोल्डन कार्ड द्वारा निशुल्क इलाज भी किया जाता है और साथ ही साथ आयुष्मान और गोल्डन कार्ड भी बनाया जाता है

रणवीर सिंह चौहान कहते हैं जब आज से 5 साल पहले मैंने सपना देखा था कि मुझे एक अस्पताल खोलना है तब मुझे यकीन नहीं था कि इतने कम समय में हम उत्तराखंड के एक बेहतरीन अस्पतालों में से एक होंगे, समय कितना तेज़ी से निकल गया पता ही नहीं चला, पेनेशिया हॉस्पिटल पिछले 5 सालों में स्वास्थ्य की क्षेत्र में अनेक उपलब्धियां को हासिल किया है। पेनेशिया केवले एक अस्पताल नहीं है यह एक ऐसी विशेष जगह है जहां पर लोग सुख, संतुष्टि और भरोसे की उम्मीद करते हैं और हमारा पूरा पेनेशिया परिवार लोगों के इस उम्मीद पर खड़ा उतरता है। मैं अपने सभी डॉक्टर, नर्स ,स्टाफ और पूरे पेनेशिया परिवार का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं क्योंकि आपका प्यार हमारी ताकत है आपका विश्वास हमारी शक्ति है। आप हैं तो हम हैं ,आप हैं तो पेनेशिया हॉस्पिटल है। आज जो हम यह सम्मान समारोह आयोजित कर रहे हैं यह सब आपके श्रेष्ठ कार्यों को देख कर रखा गया है और हम चाहते हैं कि भविष्य में भी हमारे सभी सहकर्मी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें और इसी तरह से हम राज्य के लोगों का सेवा करते रहे।

कार्यक्रम में शुभम चंदेल, विक्रम रावत, रोहित चंदेल, डॉ. संजीव कुकरेती, डॉ. सरफराज, डॉ. राकेश जोशी, डॉ. कुरियाल , डॉ. संजय चौधरी, डॉ. अविरल डोभाल, डॉ. शरण्या, डॉ. सुनील भट्ट, डॉ. जावेद, डॉ. भूमिका, डॉ. राजीव श्रीवास्तव, डॉ. पारुल भांबरी, डॉ. संजीव कुमार गुप्ता एवं डॉ. हेमन्त कपरूवान उपस्थित रहें एवं इन सभी को सम्मानित किया गया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories