डीएम ने जनता मिलन कार्यक्रम में 29 शिकायतें सुनी

डीएम ने जनता मिलन कार्यक्रम में 29 शिकायतें सुनी
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 अक्टूबर, 2023 । जन समास्याओं के निवारण हेतु सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्याक्रम में आज 29 फरियादी/शिकायतकर्ता पहुंचे । जनता मिलन कार्याक्रम जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागर में सम्पन्न हुआ।
जनता मिलन कार्यक्रम में आये फरियादियों में रोजगार, गरीबी रेखा की श्रेणी के राशन कार्ड निर्गत करने, आपदा से हुई क्षति का मुवाअजा दिलाये जाने की मांग की तो किसी ने पुनर्वास से सम्बन्धित मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित एवं वर्चअल से जुडे सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता कर समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सेवायोजन अधिकारी को रोजगार मेले से जोड़ने, जिला पूर्ति विभाग को राशन कार्ड निर्गत करने तथा पुनर्वास के अधिकारियों को नियमानुसार पुनर्वासित करने के निर्देश दिये, वहीं आपदा की क्षतिपूर्ति हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को जल्द से जल्द आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी समस्या व शिकायत जिस विभाग की है वो समयान्तर्गत निराकरण कर लें यदि किसी विभाग को किसी समस्या के निराकरण में कोई दिक्कत आ रही है तो वह उनसे बात कर लें क्योंकि समस्या का समाधान करना हमारी प्राथमिकता है।
फरियादी/शिकायतकर्ताओं में क्षेत्र पंचायत सदस्य क्वींडांग, भिलंगना के राजेन्द्र सिंह रावत द्वारा घनसाली तिलवाड़ा मोटरमार्ग के मुयालगांव-मजियाडी के मध्य चामी गदेरे में पुलिया निर्माण की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई-प्रथम को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्रााम दिखोलगांव चम्बा के अरविन्द सिंह रावत द्वारा अवगत कराया गया कि उनकी माता रिखला देवी के मकान का राष्ट्रीय राजमार्ग के चौडीकरण हेतु अधिग्रहित किया गया है जिसका प्रतिकर नही मिला जिस पर जिलाधिकारी ने एडीएम को जांच करने के निर्देश दिये। रानीचौरी की प्रिंयका कक्त्वान ने बताया कि रानीचौरी वानिकी कॉलेज के समीप उनके द्वारा 2022 में भूमि लीज पर ली गयी है किन्तु कुछ दिनों पहले उन्हे अवगत कराया गया कि उक्त भूमि सिविल लाईन की है जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी टिहरी को स्पष्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
ग्राम खााण्ड,बिडकोट तहसील कण्ड़ीसौड़ के किशोरी लाल द्वारा टिहरी बांध निर्माण में अधिग्रहित भूमि के शेष भुगतान एवं आवासीय भवन के प्रतिकर की मांग, ग्राम-तुलयाड़ा, तहसील चिन्यली, जनपद उत्तरकाशी की रजमा देवी व राकेश कुमार द्वारा कृषि भूखण्ड आंवटित करने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनता मिलन कार्यक्रम में विहिपी के जिलाध्यक्ष एवं अन्य पद्वाधिकारियों द्वारा फ्लोटिंग हर्ट एवं होटल संचालाकों द्वारा सीवर व अन्य गन्दगी नदी में डालने की शिकायती पत्र भी जिलाधिकारी को प्रेषित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, डीएफओ पुनीत तोमर, मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, ईई पुनर्वास धीरेन्द्र नेगी, ईई लोनिवि जेएस खाती, सहायक निदेशक दुग्ध प्रेम लाल एवं सहायक निदेशक मत्स्य गरीमा मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories