जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये ये निर्देश 👇

जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये ये निर्देश 👇
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 अक्टूबर, 2023। आमजन की सुविधाओं के लिए संचालित विभिन्न विभागों की जन उपयोगी योजनाओं एवं सुविधाओं से वंचित रह जाने/ छूट जाने पर आम जन द्वारा की जाने वाली शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कलेक्ट्रेट सभागर में अधिकारियों की एक बैठक ली ।
बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से कोई पात्र व्यक्ति वंचित न रहे इसके लिए सभी विभाग रोस्टर प्रणाली के तहत कार्य करें।
जिलाधिकारी ने सीएम हेल्प लाईन पर प्राप्त हो रही शिकायतो का त्वरीत निस्तारण करने के निर्देश देते हुये कहा कि किसी भी विभाग की शिकायतें ज्यादा लम्बित हुई तो उस विभाग की पूर्ण जिम्मेदारी होगी । जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विभाग की कोई भी विभागीय योजना ज्यादा लम्बित न रहे उस पर जल्द से जल्द कार्यवाही करें यदि कोई समस्या कार्य करने में आ रही है तो समयान्तर्गत अवगत कराये ताकि समस्या का समाधान किया जा सकेगा ।

जिलाधिकारी ने कृषि एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पीएम किसान पेंशन योजना की समस्यायें हो चाहे परिवार रजिस्टर की शिकायते ये विभागीय स्तर पर ही हल हो जानी चाहिए इन शिकायतों को उपर स्तर पर नहीं आनी चाहिए, क्योंकि अमुमन ये छोटी छोटी अपत्तियों के कारण होती हैं जिसे विभागीय अधिकारियों को सम्बन्धित विभाग से मिलकर हल करनी चाहिए ।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिला पंचायत / नगर पालिका नई टिहरी से चम्बा व नई टिहरी से बीपुरम कोटी बोटिंग प्वाईन्ट तक साफ- सफाई करना सुनिश्चित करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने सितम्बर माह तक की राजस्व संर्वधन एवं अनुश्रवण समिति की समीक्षा करते हुए एएमए जिला पंचायत, जल संस्थान एवं सभी नगर पालिका/ नगर पंचायत ईओ को राजस्व वृद्धि करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यालय को अपना घर समझ कर कार्य करें। कार्यालय में पुराने खराब कम्प्यूटर, काटेज, व अन्य उपकरण एवं विभागीय वाहनों को जल्दी निष्प्रोज्य घोषित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, डीएफओ पुनीत तोमर, मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, ईई पुनर्वास धीरेन्द्र नेगी, ईई लोनिवि जेएस खाती, सहायक निदेशक दुग्ध प्रेम लाल एवं सहायक निदेशक मत्स्य गरीमा मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories