एसडीएम ने विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर के समस्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर के साथ समीक्षा बैठक की

एसडीएम ने विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर के समस्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर के साथ समीक्षा बैठक की
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 नवम्बर। श्री शैलेंद्र सिंह नेगी उप जिलाधिकारी प्रताप नगर द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष पुनरीक्षण अभियान एवं समस्त पोलिंग स्टेशन मे व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए राजकीय इंटर कॉलेज लम्बगांव में विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर के समस्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में विशेष पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा की गई। विशेष पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत 27 अक्टूबर 2023 से 9 दिसंबर 2023 तक प्रत्येक गांव में 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नागरिकों को मतदाता सूची में सम्मिलित करने के साथ ही डुप्लीकेट एवं मृत्यु मतदाताओं के नाम हटाने एवं गांव से शिफ्ट हो गए मतदाताओं के नाम हटाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही पोलिंग स्टेशन में बिजली, पानी, रैंप ,शौचालय आदि सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए ।

विगत निर्वाचन में विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर के 30 सबसे कम मतदान वाले पोलिंग स्टेशन में कम मतदान की समीक्षा की गई। इसके साथ ही विगत पुनरीक्षण अभियान में नून कार्य करने वाले बूथ लेवल ऑफिसर के साथ विशेष बिंदुओं पर चर्चा की गई तथा इसके संबंध में संबंधित बूथ लेवल ऑफिसर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

बैठक में 18 एवं 19 वर्ष के मतदाताओं को वोटर लिस्ट में सम्मिलित करने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश समस्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर को दिए गए।

बैठक में राजकीय महाविद्यालय लम्बगांव में कैंपस एंबेसडर तैनात करने तथा 18 एवं 19 वर्ष के नए मतदाताओं को मतदाता सूची में सम्मिलित करने के लिए आगामी सप्ताह में विशेष शिविर लगाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही समस्त इंटर कॉलेज में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं को भी मतदाता सूची में सम्मिलित करने एवं विद्यालय स्तर पर ईएलसी गठित करने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी को दिए गए ।

बैठक में श्री चंद्र मोहन पांडे तहसीलदार प्रताप नगर, श्री राजेंद्र सिंह गुणसोला तहसीलदार मदन नेगी सहित सुपरवाइजर एवं बीएलओ उपस्थित हुए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories