रविवार को सहकारिता पर्यवेक्षक एवं पर्यावरण पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारियों को लेकर एडीएम  ने नोडल अधिकारियों, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ की बैठक 

रविवार को सहकारिता पर्यवेक्षक एवं पर्यावरण पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारियों को लेकर एडीएम  ने नोडल अधिकारियों, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ की बैठक 
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 नवम्बर 2023। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 19 नवंबर,2023 (रविवार) को सहकारिता पर्यवेक्षक एवं पर्यावरण पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारियों को लेकर अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा ने जोनल एवं सेक्टर मजिस्टेªटो की बैठक ली।

एडीएम ने बताया कि जनपद में 05 केन्द्रों पर सहकारिता पर्यवेक्षक एवं पर्यावरण पर्यवेक्षक (समूह ‘ग‘) की परीक्षा 19 नवम्बर को प्रातः 11 बजे से आयोजित की जायेगी। जिसमें 1200 अभ्यर्थियों परीक्षा हेतु प्रतिभाग करेगें। जिस हेतु 01 जोनल मजिस्टेªट, 05 सेक्टर मजिस्टेªट तथा 03 रिजर्व सेक्टर मजिस्टेªट एवं पर्याप्त सुरक्षा कर्मी नियुक्त किये गये हैं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप परीक्षा को शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जाए। सभी केंद्रों पर परीक्षा से एक दिन पूर्व ब्रीफिंग की जाए और अभ्यर्थियों के बैठने के लिए सीटिंग प्लान तैयार किया जाए। परीक्षा केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि कक्ष निरीक्षक व परीक्षा से सम्बद्ध स्टाफ मोबाइल फोन एवं किसी भी प्रकार के बैग/थैला को परीक्षा कक्ष में न ले जाये। परीक्षा केन्द्र के बाहर इस सम्बन्ध में बड़े अक्षरों में नोटिस लगाकर यह स्पष्ट कर दिया जाय कि निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर सम्बन्धित परीक्षार्थियों के विरुद्ध लोक सेवा आयोग द्वारा भविष्य में आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाओं में बैठने पर प्रतिबन्धित किए जाने या अन्य विधिक कार्यवाही की जा सकती है।

एडीएम ने निर्देश दिये कि परीक्षा कार्य में कार्यरत/तैनात कर्मचारियों/अधिकारियों के अतिरिक्त किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र परिसर में प्रवेश न करने दिया जाय। परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा हेतु पर्याप्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
उन्होनें निर्देश दिये कि अभ्यर्थियों को पहचान-पत्र परीक्षण के उपरान्त ही, परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाय तथा परीक्षा प्रारम्भ होने के पश्चात् किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी दशा में परीक्षा में प्रवेश न दिया जाय।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories