जीवन में भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है श्रीमद् भागवत कथा- आचार्य सुभाष चन्द्र डोभाल

Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 नवम्बर। ब्रह्मलीन शंकराचार्य स्वामी माधवाश्रम महाराज के षष्ठम निर्वाण दिवस महोत्सव के उपलक्ष्य में नई टिहरी सनातन धर्म शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर में 14 नवम्बर से 21 नवम्बर 2023 तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। 

श्रीमद् भागवत कथा के दौरान कथावाचक व्यास आचार्य सुभाष चंद्र डोभाल ने कहा कि भागवत कथा जीवन में भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है। यदि मनुष्य परमात्मा की महिमा को समझना चाहता है तो उसे भागवत कथा श्रवण करनी चाहिए। 

व्यास ने कहा कि इस कथा को सुनने से सभी प्रकार के पाप नष्ट हो जाते हैं। व्यास जी ने राजा परीक्षित के जन्म की कथा सुनाते हुए कहा कि राजा परीक्षित को जब सात दिन में सर्प के डंसने से मृत्यु का श्राप मिला तो उस समय सुखदेव जी ने राजा परीक्षित को भागवत कथा सुनाई और राजा को मोक्ष की प्राप्ति हुई। 

उन्होंने कहा कि अपने कार्यों के साथ-साथ पुराणों की कथाओं का श्रवण करना चाहिए ये कथाएं हमें जीवन में जीवन जीने की कला सिखाते हैं। इस अवसर पर मंदिर समिति के व्यवस्थापक राजेंद्र प्रसाद चमोली, सीताराम भट्ट, विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य बीडी कुनियाल, आचार्य आकाश डिमरी, आचार्य प्रवीण बेलवाल, रवि चमोली आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories