सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन अपडेट

सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन अपडेट
Please click to share News

उत्तरकाशी 17 नवम्बर। NHIDCL के निदेशक अंशु मनीष खलको ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एम एस पाइप की स्केप टनल बनाने के लिए ऑगर मशीन की सहायता से पाइप पुशिंग का कार्य प्रगति पर है। अभी तक मलवे के भीतर 24 मीटर की दूरी तक पाइप डाला जा चुका है।

उन्होंने बताया कि रेस्क्यू अभियान की प्रतिधारण क्षमता बढ़ाने के लिए इंदौर से एक और ऑगर मशीन बैकअप के लिए एयर लिफ्ट कर लाये जाने की भी व्यवस्था की गई है ताकि रेस्क्यू अभियान अबाध रूप से जारी रहे।

Update..

🛑🛑🛑

झारखंड सरकार ने आईएएस अधिकारी भुवनेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम को सिलक्यारा टनल में फंसे राज्य के 15 मजदूरों की कुशलक्षेम जानने के लिए भेजा है।

झारखंड की इस टीम में भुवनेश प्रताप सिंह चीफ एक्जयूटिव ऑफिसर JAPIT साथ ही ज्वाइंट लेबर कमिश्नर राजेश प्रसाद एवं प्रदीप रोबर्ट लकेड़ा ने झारखंड के मजदूर विश्वजीत एवं सुबोध से पाइप के जरिए बातचीत कर उनका हालचाल जाना।

इसी दौरान पत्रकारों से बात करते हुए भुवनेश प्रताप सिंह ने केंद्र एवं उत्तराखंड सरकार और उत्तरकाशी जिला प्रशासन के द्वारा राहत एवं बचाव हेतु किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि प्रशासनिक स्तर पर इस आपदा के प्रबंधन और रेसक्यू कार्य हेतु मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने सुरंग में फंसे मजदूरों की स्थिति और उनकी देखभाल हेतु की गई व्यवस्थाओं को संतोषजनक बताते हुए भरोसा जताया कि जल्द सभी मजदूर सुरक्षित निकाल लिए जाएंगे।

Update..

🛑🛑🛑 सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन में राहत एवं बचाव के लिए प्रशासन एवं रेस्क्यू अपरेशन में जुटे विभिन्न एजेंसियों के बीच परस्पर समन्वय हेतु बैठक की गई।
बैठक में व्यापक विचार विमर्श किया गया और अभियान के अगले चरण के लिए रणनीति पर चर्चा की गईं। रेस्क्यू ऑपरेशन बचाव कार्य की जानकारी और प्रगति की समीक्षा की गई।
बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, NHIDCL के निदेशक अंशु मनीष खल्को सहित एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories