दयालपुर गांव में सर्वोदय अस्पताल द्वारा अखिल भारतीय मानव कल्याण शिविर

Please click to share News

स्वास्थ्य जीवन का सबसे बड़ा खजाना है:- डॉ हृदयेश कुमार

फरीदाबाद 10 दिसम्बर। दयालपुर गांव के प्रांगण में सर्वोदय अस्पताल ने अखिल भारतीय मानव कल्याण के सहयोग से निशुल्क सर्वोदय स्वास्थ्य चर्चा शिविर का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि समाजसेवी अमरजीत डागर ने शिविर का शुभारंभ अपने कर कमलों से रीबन काटकर किया।गांव के सरपंच मास्टर गुल्लू, ट्रस्ट के राष्टीय अध्यक्ष डॉ एम पी सिंह ने पुष्प गुच्छ व पौधा भेंट कर सर्वोदय की टीम का स्वागत कर अभिनंदन किया और गांव की सरदारी ने पगड़ी बांधकर डाक्टर टीम का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि समाजसेवी अमरजीत डागर का भी संस्था की टीम व गांव के सरपंच और सरदारी ने पगड़ी बांधकर व पौधा भेंटकर कर अभिनंदन कर स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि अमरजीत डागर ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। सर्वोदय अस्पताल की व जनहित सेवा संस्था की यह बहुत अच्छी पहल है कि लोगों को हर गांव जाकर स्वास्थ्य के लिए जागरूक कर रहे है।इस अवसर पर सर्वोदय अस्पताल की डॉक्टर मनीषा मेहंदीरत्ता छाती रोग विशेषज्ञ व डॉक्टर अर्जुन गोयल जनरल ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया और बताया कि नशा किस तरह से हमारे शरीर को खोखला कर रहा है। नशे से हमें बचाना चाहिए। किसी भी बीमारी को छुपाना नहीं चाहिए उसकी जांच करवाकर उसका इलाज करवाना चाहिए।अब इलाज व आप्रेशन की नई-नई तकनीकी व मशीनरी आ गई है।

इस अवसर पर ट्रस्ट के राष्टीय अध्यक्ष डॉ एम पी ने कहा कि सर्वोदय अस्पताल की यह स्वस्थ जीवन के लिए एक बहुत ही सराहनीय पहल है कि गांव- गांव जाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे है।इसके लिए हम सर्वोदय अस्पताल का आभार व्यक्त करते है यह बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। इंसान का स्वास्थ्य सबसे बड़ा खजाना है।कार्यक्रम में 250 महिला व पुरुषों ने निशुल्क शुगर व बीपी की जांच करवाकर निशुल्क स्वास्थ्य चर्चा का लाभ उठाया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ मनीषा मेहंदीरत्ता ,डॉ अर्जुन गोयल, राकेश त्यागी, विवेक शर्मा, मास्टर गुल्लू सरपंच, ब्लॉक समिति सदस्य विनय चौधरी, देवी चरण, समाजसेवी राजेश गौतम, समाजसेवी निखिल बिसला ,समाजसेवी निशांत हुड्डा, मास्टर संजय, रामकुमार कर्दम, मास्टर रामजीत कर्दम, दिनेश कर्दम, गुरुदेव सराव, कृष्ण सराव, सोमदत्त शर्मा, रणजीत, विपिन हुड्डा,केरु, विशेष रूप से मौजूद थे।
इस पूरे प्रकरण को ट्रस्ट के संस्थापक डॉ हृदयेश कुमार ने 2018 से लेकर अभी तक निरंतर प्रयास किया जा रहा है अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान करता रहेगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories