14वें “राष्ट्रीय मतदाता दिवस” पर निकाली जागरूकता रैली

14वें “राष्ट्रीय मतदाता दिवस” पर निकाली जागरूकता रैली
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 26 जनवरी। बृहस्पतिवार को राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल के द्वारा 14वें “राष्ट्रीय मतदाता दिवस” उत्सव को “वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरुर डालेंगे हम” “Nothing Like Voting , I Vote For Sure” विषय (Theme) को मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान रैली भी निकाली गई । रैली को महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने महाविद्यालय से रवाना किया।

यह रैली एनएसएस इकाई के द्वारा गोद लिए गए गांव टटोर गई तो वहां मतदाता जागरूकता अभियान के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने हेतु विभिन्न प्रकार के स्लोगनों की माध्यम से गांव के लोगों को जागरूक किया गया । साथ ही एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने गांव के लोगों से आग्रह किया कि वह अपने मत मूल्य को समझें, क्योंकि आपका एक मत भविष्य के भारत के निर्माण करने में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन के प्रति दृढ़ संकल्प है, अर्थात अपना मत किसी के बहकावे में आकार न दें । अगर आप अपने मत का सही उपयोग करते हैं तो इसी से भारत में वर्षों पुरानी लोकतांत्रिक व्यवस्था की जड़ें मजबूत होगी । इसके पश्चात यह रैली प्राथमिक समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होते हुए नैनबाग बाजार पहुंची। यहां भी स्वयंसेवियों ने भारत माता की जय! और वोटिंग से संबंधित विभिन्न स्लोगनों के माध्यम से बाजार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

इसके पश्चात यह रैली कोषागार होते हुए तहसील परिसर पहुंची यहां तहसीलदार श्रीमती साक्षी उपाध्याय ने भी स्वयंसेवियों का मनोबल बढ़ाया। इसके पश्चात् यह रैली पुनः नैनबाग बाजार होते हुए महाविद्यालय परिसर में पहुंची इसके पश्चात स्वयंसेवियों को सूक्ष्म जलपान कराया गया ।

इस अवसर पर रैली में भूगोल विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉक्टर व्रीश कुमार, हिंदी विभाग की विभाग अध्यक्ष डॉक्टर मंजू कोगियाल अंग्रेजी विभाग के विभाग अध्यक्ष श्री चतर सिंह और अनु सेवक श्री अनिल नेगी एवं बड़ी संख्या में स्वंयसेवी उपस्थित रहे। साथ ही इस अवसर पर महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के विभाग अध्यक्ष श्री परमानंद चौहान, समाजशास्त्र विभाग के विभाग अध्यक्ष श्री संदीप कुमार , राजनीति विज्ञान की विभाग अध्यक्ष डॉ मधुबाला जुवांठा ने भी स्वयंसेवियों को प्रोत्साहित किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories