केंद्रीय नेताओं से मिले आकाश, टिहरी से ठोकी दावेदारी

केंद्रीय नेताओं से मिले आकाश, टिहरी से ठोकी दावेदारी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

दिल्ली ब्यूरो। उत्तराखंड से दिल्ली दौरे पर आए कांग्रेस के जुझारू नेता आकाश कृशाली  ने टिहरी विधानसभा से 2022 के चुनाव में पार्टी टिकट के लिए ताल ठोक दी है। 

केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद कृशाली ने बताया कि उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री मुकुल वासनिक समेत कई नेताओं से 2022 में टिहरी सीट से दावेदारी के अलावा टिहरी शहर की कई गंभीर समस्याओं पर चर्चा की जो सकारात्मक रही।

उन्होंने श्री वासनिक को टिहरी बांध प्रभावितों व विस्थापितों की समस्याओं को लेकर एक पत्र भी सौंपा। पत्र में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी बड़े कारखानों, बांध परियोजनाओं को आधुनिक भारत के मंदिर मानते थे। देश की सबसे ऊंची टिहरी बांध परियोजना इस श्रृंखला की अति महत्वपूर्ण कड़ी है। इसके लिए टिहरी की जनता के त्याग की सराहना तो की जाती है मगर उनकी बुनियादी सुविधाओं के प्रति सरकार उदासीन है।

पत्र में बांध प्रभावितों को बिजली पानी के बिलों में छूट देने, रोजगार में प्राथमिकता देने तथा अन्य सभी समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए केंद्र व उत्तराखंड सरकार को उचित कार्यवाही की मांग की गई है। 

एक नजर..

चुनावी रण में उतरने से पहले ही कांग्रेस के भीतर रोचक मुकाबला तय होने जा रहा है।

आकाश कृशाली उन कार्यकर्ताओं में से एक हैं जिन्होंने उत्तराखंड आंदोलन में सक्रिय रहते हुए कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा था। वह उत्तराखंड में कांग्रेस का सबसे बुरा दौर था और कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ रहे थे।

कांग्रेस द्वारा महात्मा गांधी की दांडी यात्रा की 75वीं जयंती पर 2005 में आयोजित दांडी मार्च के 78 सदस्यीय दल में आकाश कृशाली शामिल थे। तत्कालीन खेल एवं युवा कल्याण मंत्री और प्रतिष्ठित सिने अभिनेता सुनील दत्त और गांधी जी के प्रपौत्र तुषार गांधी उस मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। जनाधार के साथ आकाश की सीधी पहुंच कांग्रेस के प्रभावशाली राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेताओं से है। यह उनकी दावेदारी को मजबूत करती है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories