पूर्व मंत्री धनै ने जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर सीएम को दिया ज्ञापन

पूर्व मंत्री धनै ने जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर सीएम को दिया ज्ञापन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

नई टिहरी, 17 अप्रैल 2021।

उत्तराखंड जनता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री दिनेश धनै ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन भेजकर जिला अस्पताल बौराड़ी में व्याप्त अव्यवस्थाओं की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। धनै ने बताया कि पीपीपी मोड पर दिए जाने के बाद से जिला अस्पताल की हालत बद से बदतर होती जा रही है ।

कहा कि पीपीपी मोड पर दिए जाने के बाद से यहां या तो अनुभवहीन चिकित्सकों को भेजा जाता है या फिर कुछ ऐसे जो ड्यूटी टाइम में भी शराब का सेवन करते हैं । उन्होंने बताया कि विगत दिनों वह अपनी धर्मपत्नी को लेकर कोविड-19 का वैक्सीन लगाने जिला अस्पताल गए। पत्नी पर वैक्सीन लगाए जाने के उपरांत उनके द्वारा पैरों में झनझनाहट होना बताया गया जिस पर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक को बुलाया गया । चिकित्सक जो कि शराब के नशे में लगता था ने मेरी पत्नी को पैरालाइज अटैक होना बताया तथा तत्काल आईसीयू में भर्ती किए जाने की बात कही। जिस पर मेरी पत्नी घबरा गई जबकि कुछ समय पश्चात वह ठीक होकर घर चली गई।  मेरे द्वारा चिकित्सक को समझाने पर चिकित्सक सिंघल द्वारा मेरे साथ अभद्रता की गई जो चिंतनीय है। 

ज्ञापन में कहा गया है कि अस्पताल में इससे पहले भी भोली भाली जनता को गलत तरीके से उसकी बीमारी का सही उपचार न कर दूसरी बीमारी की दवाइयां लिख दी जाती हैं, कई बार तो गलत तरीके से हड्डियां जोड़ दी जाती हैं और ठीक न होने पर उन्हें जॉलीग्रांट रेफर कर दिया जाता है जो चिंतनीय विषय है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि ग्रामीण जनता को समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले और उनके साथ किसी प्रकार की लापरवाही ना हो इसके लिए अस्पताल प्रशासन को सख्त निर्देश दिए जाएं तथा उक्त घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच की जाए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories