बिंदु संस्था ने बुनियादी स्वास्थ्य केंद्र हेरवाल गांव” को दी जीवनरक्षक दवाओं की खेप

बिंदु संस्था ने बुनियादी स्वास्थ्य केंद्र हेरवाल गांव” को दी जीवनरक्षक दवाओं की खेप
Please click to share News

नई टिहरी। विकासखंड प्रताप नगर में “बिन्दु” संस्था द्वारा लगातार स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। आज आवश्यक दवाईयों की एक बड़ी खेप प्रतापनगर विकासखण्ड के “बुनियादी स्वाथ्य केंद्र हेरवाल गांव” पहुँच गयी है। 

संस्था के संस्थापक सदस्य और सी ए राजेश्वर पैन्यूली ने बताया कि “बिन्दु” संस्था द्वारा जुलाई-अगस्त में लगाये गए निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों की भांति आगे भी जरूरतमंद गांवों में शिविर आयोजित किए जाएंगे, इसके लिए बिंदु संस्था के कार्यकर्ताओं को उपली रमोली क्षेत्र में आवश्यक व्यवस्थाएं करने का आग्रह किया गया है।

पैन्यूली ने कहा कि प्रतापनगर विकासखण्ड के दीनगाँव (हेरवालगाँव) में अवस्थित “बुनियादी स्वाथ्य केंद्र -श्री मुकुंद रावत एवं बतना देवी रावत अस्पताल” जो की “टीएचडीसी-सेवा और शहीद भगत सिंह सांध्य महाविद्यालय”, नई दिल्ली के परस्पर सहयोग से चलाये जा रहे हैं, को आवश्यक दवाईयों की एक बड़ी खेप, केंद्र के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एच.एस. शेखावत और उनकी मेडिकल टीम की उपस्थिति में समर्पित की गयी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एच.एस. शेखावत और उनकी मेडिकल टीम के सदस्य फार्मासिस्ट जयवीर सिंह पोखरियाल, लैब तकनीशियन दीपक सेमवाल, एक्सरे टेक्नीशियन श्री स्वयम्बर चमोली, ए.एन.एम श्रीमती सरोजनी राणा आदि ने “बुनियादी स्वास्थ्य केंद्र” को इस सहयोग के लिये “बिन्दु” संस्था और उसके संस्थापक सदस्य, सी.ए. राजेश्वर पैन्यूली का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में लगने वाले स्वास्थ्य शिविरों में टीम की ओर से पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया।

पैन्यूली जी ने “बुनियादी स्वाथ्य केंद्र” दीनगाँव (हेरवालगाँव) की समस्त आधिकारिक टीम को सहयोग के लिये धन्यवाद दिया। उन्होंने आशा जताई कि “बुनियादी स्वास्थ्य केंद्र” को दी गई इन दवाइयों से आस पास के गाँवो-उपली रमोली क्षेत्र से आने वाले सभी मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

पैन्यूली ने स्थानीय कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि “उपरी रमोली और आसपास के क्षेत्र में पड़ने वाला गाँवों” मे स्वास्थ्य शिविर की जरुरतो का जायजा लेने के साथ ही अब उससे जुडी आवश्यक तैयारियों पर कार्यकर्ता पूरी गम्भीरता से ध्यान दें, जिससे कि निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ आमजन को मिल सके। 

इस अवसर पर “बिंदु” संस्था की ओर से महेश, राजेश पोखरियाल के साथ ही हेरवाल गाँव से लक्ष्मण सिंह रावत, मोहन सिंह रावत, सुरेन्द्र दत्त जोशी, तेजपाल सिंह पोखरियाल आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories