उत्तरकाशी के गंगा ग्राम बगोरी (हर्षिल) को न्यायमूर्ति हाईकोर्ट श्री मनोज तिवारी ने दी कानूनी सहायता क्लीनिक की सौगात

उत्तरकाशी के गंगा ग्राम बगोरी (हर्षिल) को न्यायमूर्ति हाईकोर्ट श्री मनोज तिवारी ने दी कानूनी सहायता क्लीनिक की सौगात
Please click to share News

उत्तरकाशी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में लीगल एड क्लीनिक के माध्यम से स्थानीय लोगों को निःशुल्क एवं मूलभूत विधिक सेवा की सुविधा मिल सकेगी। विधिक सहायता केंद्र हर बुधवार एवं शनिवार को प्रातः 10 से सांय 5 बजे तक खुला रहेगा। जिसमें वकील/पैरालीगल वालंटियर ग्रामीणों को मुफ्त में विधिक जानकारी देंगे। 

शनिवार को तीन दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंचे माननीय न्यायमूर्ति ने सोमवार को गंगोत्री धाम में चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। इसके उपरांत मा.न्यायमूर्ति बगोरी गांव पहुंचे और विधिक सहायता केंद्र का रिबन काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर सदस्य सचिव आरके खुल्बे,मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मदनराम भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर माननीय न्यायमूर्ति ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और कहा कि विधिक सहायता केंद्र के माध्यम से समाज के गरीब और पिछड़े वर्गों के लिए जहां आसानी से सुलभ कानूनी सहायता प्रदान होगी वहीं ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर ही पीएलबी व स्थानीय प्रशासन के माध्यम से तीव्र गति के साथ होगा। 

इस दौरान ग्रामीणों द्वारा स्थानीय भेड़ पालकों से वन विभाग द्वारा लिए जाने वाले चुगान कर की धनराशि कम करने का अनुरोध किया गया। तथा योगराम निवासी बगोरी का आगजनी के कारण भवन जल गया था। जिसका मुआवजा भुगतान की मांग की गई। जिस पर माननीय न्यायमूर्ति ने सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व एसडीएम भटवाड़ी को समस्या के त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुश्री दुर्गा शर्मा,एसडीएम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान सहित रावल हरीश सेमवाल, ग्राम प्रधान बगोरी सरिता रावत,सेवानिवृत्त आयकर आयुक्त गुमान सिंह नेगी,योगराम, सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर आईटीबीपी चतर सिंह,गोपाल सिंह नेगी,रामप्रसाद आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories