सफाई कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे-नौडियाल

सफाई कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे-नौडियाल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल। टिहरी डैम पावर हाउस के अंदर काम करने वाले सफाई मजदूरों द्वारा अपनी जायज मांगों को लेकर विगत 3 दिनों से चलाए जा रहे धरना प्रदर्शन को आज शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के अध्यक्ष देवेन्द्र नौडियाल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने समर्थन दिया।
शहर अध्यक्ष ने कहा कि जिन सफाई मजदूरों को कोरोना काल में सरकार ने कोरोना वारियर्स कहकर सम्मान दिया,आज उनको न्यूनतम मानकों के अनुसार सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं, जो अत्यंत शर्मनाक है।अनुबंध के अनुसार पॉवर हाउस मे कार्यरत कर्मचारी को कार्यस्थल आने-जाने हेतु वाहन उपलब्ध कराए जाना था किन्तु 2018 तक यह सुविधा दी गई परन्तु उसके बाद इसे बंद कर दिया गया। जबकि CISF की निगरानी के चलते अपनी व्यक्तिगत वाहन से कोई अपने कार्यस्थल तक आ-जा नहीं सकता है।इन श्रमिकों को पावर हाउस के अंदर सुरक्षा उपकरण तक प्रधान नहीं किए जाते हैं जिस वजह से इन्हें बड़े जोखिम में कार्य करना होता है।यहां तक कि टनल एलाउंस भी नहीं दिया जाता। यह सरासर अन्याय है और कांग्रेस ऐसे हर उत्पीडन के खिलाफ खड़ी रहेगी।
युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव लखवीर चौहान ने कहा कि ठेकेदार कम्पनी के द्वारा श्रमिकों की अनदेखी की जा रही है।इस परिस्थिति में टीएचडीसी प्रशासन को मध्यस्थता करते हुए इसका सकारात्मक हल निकालना चाहिए किंतु टीएचडीसी के अधिकारी भी इनकी मांगों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
युवा कांग्रेस टिहरी के अध्यक्ष नवीन सेमवाल ने कहा कि यदि आंदोलनरत श्रमिकों की मांगों पर शीघ्र ही कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया जाता है तो कांग्रेस कार्यकर्ता श्रमिकों के साथ आंदोलन में कूद पड़ेंगे और आने वाले दिन टीएचडीसी तथा उक्त ठेकेदार कंपनी ‘बसंत बहार रेस्टोरेंट’ के लिए मुश्किल भरे हो जाएंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories